Move to Jagran APP

West Bengal: मां ने नवजात बेटी की हत्या कर शव सेप्टिक टैंक में छुपाया

Murder Of Newborn Baby. पश्चिम बंगाल में नवजात बेटी की हत्या का मामला सामने आया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 27 Jan 2020 05:45 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jan 2020 08:20 PM (IST)
West Bengal: मां ने नवजात बेटी की हत्या कर शव सेप्टिक टैंक में छुपाया
West Bengal: मां ने नवजात बेटी की हत्या कर शव सेप्टिक टैंक में छुपाया

कोलकाता, जागरण संवाददाता। Murder Of Newborn Baby. नवजात बेटी की हत्या कर मां ने शव को सेप्टिक टैंक में छिपा दिया। खुद पर संदेह नहीं हो इसके लिए घटना के बाद थाने में बेटी की अपहरण की रिपोर्ट दर्ज करा दी। जांच में जुटी पुलिस ने संदेह पर महिला से सख्ती बरती तो वह टूट गई और बेटी की हत्या का जुर्म स्वीकार कर लिया। पुलिस ने आरोपित मां को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर शव को बरामद कर लिया।

prime article banner

सूत्रों के अनुसार, बेलेघाटा थाना अंतर्गत सीआइटी रोड स्थित मलहार अपार्टमेंट के दूसरी मंजिल में रहने वाली संध्या जैन ने बीते रविवार दोपहर थाने में अपनी दो माह की बेटी सानिया का अपहरण कर लिए जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट के अनुसार दोपहर में एक युवक फ्लैट में पहुंचा और दरवाजे पर लगी घंटी बजा दी। अंदर से पूछताछ की तो युवक ने छत पर खड़ी उनकी नौकरानी द्वारा चाबी मांगने की बात कही। बात समझ में नहीं आने पर जैसे ही दरवाजा खोला तो युवक जबरन अंदर दाखिल हो गया था। इसके बाद उसके साथ मारपीट कर उसकी दो माह की बेटी को उठा ले गया था।

सूत्रों के अनुसार, दिनदहाड़े अपहरण की घटना से सकते में आई पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी। पुलिस ने आवासन में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालने के साथ ही संध्या जैन, उसकी नौकरानी समेत अन्य लोगों से पूछताछ शुरू कर दी। बयान में असंगति मिलने पर पुलिस को संध्या जैन पर संदेह गहरा गया। इसके बाद पूछताछ में सख्ती बरती गई तो संध्या टूट गई। उसने अपना बेटी की हत्या का जुर्म स्वीकार करते हुए खुलासा किया कि पहले उसने बच्ची के गले में सेलोटेप लपेट कर उसको मौत की नींद सुला दी। इसके बाद सुबूत मिटाने के लिए शव को आवासन के पीछे बने सेप्टिक टैंक में डाल दिया था। बताया कि नौ वर्षीय बेटे और दो माह की बेटी को वह संभाल नहीं पा रही थी जिसकी वजह से वह मानसिक तनाव से गुजर रही थी। इसके चलते ही उसने बेटी की हत्या करने का कठोर निर्णय लिया था।

पुलिस ने आरोपित संध्या जैन को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर शव को बरामद कर लिया। पुलिस के अनुसार संध्या की मानसिक स्थिति वाकई में खराब है या नहीं इसके लिए उसका चिकित्सीय परीक्षण कराया जाएगा। शिशु कन्या की हत्या के पीछे कहीं अवैध संबंध तो नहीं या फिर मानसिक अवस्था खराब होने की वजह से ही हत्या को अंजाम दिया गया है। घटना में और कोई तो शामिल नहीं है इसकी तह तक जाने के लिए पुलिस ने आरोपित महिला से पूछताछ शुरू कर दी है।

बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.