-द्विपक्षीय व्यापार संबंधों और सामाजिक-आर्थिक गतिविधियों में सुधार,1 जून से चलेगी मिताली एक्सप्रेस जागरण संवाददाता,सिलीगुड़ी: भारत और बाग्लादेश के बीच अंतर्राष्ट्रीय रेल संपर्क को बढ़ावा देने के लिए भारत-बाग्लादेश की तीसरी यात्री ट्रेन सेवा न्यू जलपाईगुड़ी-ढाका छावनी मिताली एक्सप्रेस शुरू करने के लिए निर्धारित की गयी है। नई रेल सेवा को भारत और बाग्लादेश के रेल मंत्रियों द्वारा 01 जून को रेल भवन, नई दिल्ली से वर्चुअली हरी झडी दिखाई जाएगी।

उक्त आशय की जानकारी देते हुए पूर्वोत्तर सीमा रेलवे के सीपीआरओ सब्यसाची दे ने बताया कि

नई ट्रेन सेवाओं से भारत और बाग्लादेश के द्विपक्षीय व्यापार संबंधों और सामाजिक-आर्थिक गतिविधियों में सुधार होगा। यह सेवा यात्रियों के लिए सफर को और आसान बनाएंगी और पूरे भारत में अन्य पर्यटन हाटस्पाट के साथ-साथ उत्तर बंगाल क्षेत्र के पर्यटन केंद्र भी काफी लाभान्वित होंगे। यहां के पर्यटन को नया आयाम मिलेगा।

उन्होंने आगे कहा कि ट्रेन संख्या 13132 न्यू जलपाईगुड़ी - ढाका छावनी मिताली एक्सप्रेस सप्ताह में दो दिन रविवार और बुधवार को चलेगी। नियमित सेवा के दौरान, ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी से 11.45 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन हल्दीबाड़ी (भारत) 12.55 बजे पहुंचेगी और हल्दीबाड़ी से 13.05 बजे (आईएसटी) प्रस्थान करेगी। यह ट्रेन चिलाहाटी (बाग्लादेश) 13.55 बजे (बीएसटी) पहुंचेगी और चिलाहाटी से 14.25 बजे (बीएसटी) रवाना होकर ढाका छावनी (बीएसटी) 22.30 बजे पहुंचेगी। इस ट्रेन का न्यू जलपाईगुड़ी और ढाका छावनी के बीच कोई भी वाणिज्यिक ठहराव नहीं होगा।

वापसी दिशा में ट्रेन संख्या 13131 ढाका छावनी - न्यू जलपाईगुड़ी मिताली एक्सप्रेस भी सप्ताह में दो दिन - सोमवार और गुरुवार को ढाका छावनी से 21.50 बजे (बीएसटी) रवाना होगी। यह ट्रेन चिलाहाटी (बाग्लादेश) 05.45 बजे (बीएसटी) पहुंचेगी और चिलाहाटी से 06.15 बजे (बीएसटी) प्रस्थान करेगी। यह ट्रेन हल्दीबाड़ी (भारत) 06.00 बजे पहुंचेगी और हल्दीबाड़ी से 06.05 बजे रवाना होकर न्यू जलपाईगुड़ी 07.15 बजे पहुंचेगी।

Edited By: Jagran