Move to Jagran APP

नव वर्ष के स्वागत में आधी रात आतिशबाजी से आसमान हुआ रौशन

शहरवासियों ने जश्न के साथ वर्ष 2018 को विदा किया और नए साल 2019 का स्वागत किया। छोटे-बड़े सभी होटल, रेस्टोरेंट में देर रात तक डीजे पर युवा जमकर थिरके।

By Rajesh PatelEdited By: Published: Tue, 01 Jan 2019 09:57 AM (IST)Updated: Tue, 01 Jan 2019 09:57 AM (IST)
नव वर्ष के स्वागत में आधी रात आतिशबाजी से आसमान हुआ रौशन
नव वर्ष के स्वागत में आधी रात आतिशबाजी से आसमान हुआ रौशन
सिलीगुड़ी [जागरण संवाददाता ]।शहरवासियों ने जश्न के साथ वर्ष 2018 को विदा किया और नए साल 2019 का स्वागत किया। इस मौके पर शहर के छोटे-बड़े सभी होटल, रेस्टोरेंट में देर रात तक डीजे पर युवा जमकर थिरके। रात के 12 बजते ही आतिशबाजी की धूम-धड़ाके से आसमान गूंज उठा।मंगलवार की सुबह लोगों ने विभिन्न मंदिरों में जाकर पूजा-अर्चना के साथ नए वर्ष की शुरुआत की। 
वर्ष 2019 के स्वागत करने की बेला को भुनाने के लिए युवाओं में पूर्व संध्या पर ही खुमारी झलक रही थी। इसके लिए कई दिनों से तैयारियां जोरों पर थी। सोमवार की रात नगर में कई जगह आयोजित किए गए कार्यक्रमों में पाश्चात्य और स्थानीय संगीत का दौर चला। युवा संगीत की धुनों पर मदमस्त होकर थिरके। सर्द रात में नगर की सड़कों पर युवाओं का हुजूम उमड़ पड़ा। कार, मोटरसाइकिल पर सवार होकर युवा सड़कों पर मदमस्त होकर झूम रहे थे। वाहनों की लंबी कतारों को देखकर सहज की अंदाजा लगाया जा सकता था कि लोग कितने उत्साह में थे। नववर्ष को लेकर जिले में विभिन्न जगहों पर कार्यक्रम आयोजित हुये।
होटलों में रही भीड़
सोमवार की देर शाम से ही वर्ष 2018 को अलविदा कहने और वर्ष 2019 का स्वागत करने के लिए होटल आकर्षक रूप से सजे हुए थे। कहीं कैंडल डिनर का इंतजाम था तो कहीं लोग धूम धड़ाका कर रहे थे। सेवक रोड़, हिलकार्ट रोड, बर्दमान रोड समेत अन्य स्थानों पर देर रात गजब का उल्लास व उत्साह का माहौल था। युवाओं का समूह मोटरसाइकिल पर सवार होकर नगर की सड़कों पर हुड़दंग मचाते हुए निकला, जैसे वह रैली निकाल रहे हों। रंग बिरंगी रोशनी से सजे शहर में कई स्थानों पर युवाओं द्वारा आयोजित जश्न नया वर्ष के तहत सेलेब्रेशन के साथ युवाओं के पांव थिरक रहे थे। पूरे शहर में आतिशबाजी के साथ हैपी न्यू ईयर का स्वर गूंज रहा था।
सतर्क रही पुलिस
जश्न के दौरान युवा जोश में होश न खो दे,  इसके लिए पुलिस की ओर से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। जगह-जगह नाका लगाकर वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। पुलिस ने नववर्ष के मद्देनजर यातायात व्यवस्था बेहतर करने को अभियान चलाकर 200 वाहनों के चालान काटे। प्रधानगर, सिलीगुड़ी, माटीगाड़ा, बागडोगरा, भक्तनगर, एनजेपी समेत अन्य मार्गो में पुलिस ने 259 वाहनों को रोककर चेकिंग की। पुलिस ने आठछ बाइकें सीज की और 50 हजार पांच सौ रुपये का जुर्माना लगाया। पुलिस के इस अभियान से बाइक सवार युवाओं में हड़कंप की स्थिति बनी रही। यह अभियान आज मंगलावार को भी जारी रहेगा। डीसीपी गौरव लाल कहा कि पूरे शहर को अलग- अलग जोन में बांटकर सुरक्षा के लिए कड़ी व्यवस्था की गयी है।
शहर भर में ट्रैफिक व्यवस्था सहित हुड़दंगियों पर नजर रखेंगे। इन दिनों पर्यटकों के साथ पिकनिक मनाने वालों की संख्या बढ़ गयी है। इसलिए पिकनिक वाहनों को रोककर पुलिस के द्वारा चालकों से शराब नहीं पीने के साथ कैसे उन्हें वाहन चलाना है इसकी जानकारी दी गयी। शहर के सभी पार्क और संवेदनशील स्थानों पर पुलिस की लगातार पेट्रोलिंग रहेगी।  

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.