Move to Jagran APP

West Bengal: भाजपा नेता मनीष शुक्ला की हत्या के मामले में मास्टरमाइंड गिरफ्तार

West Bengal बंगाल के भाजपा नेता मनीष शुक्ला की हत्या के मास्टरमाइंड नासिर अली मंडल को गुरुवार देर रात उत्तर 24 परगना जिले के कल्याणी राजमार्ग से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार नासिर अली मंडल दक्षिण 24 परगना जिले के बसंती का निवासी है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 11 Dec 2020 07:26 PM (IST)Updated: Fri, 11 Dec 2020 07:26 PM (IST)
West Bengal: भाजपा नेता मनीष शुक्ला की हत्या के मामले में मास्टरमाइंड गिरफ्तार
भाजपा नेता मनीष शुक्ला की हत्या के मामले में मास्टरमाइंड गिरफ्तार। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। West Bengal: अपराध जांच विभाग (सीआइडी) ने बंगाल के भाजपा नेता मनीष शुक्ला की हत्या के मास्टरमाइंड नासिर अली मंडल को गुरुवार देर रात उत्तर 24 परगना जिले के कल्याणी राजमार्ग से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, नासिर अली मंडल दक्षिण 24 परगना जिले के बसंती का निवासी है। उसने ही सुपारी किलर से संपर्क से लेकर तमाम इंतजाम किए थे। इस मामले में अब तक कुल 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गौरतलब है कि उत्तर 24 परगना जिले के टीटागढ़ में थाने से कुछ ही दूरी पर इसी वर्ष चार अक्टूबर की रात मनीष की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उधर, अभियुक्त को शुक्रवार बैरकपुर कोर्ट में पेश किया गया।

loksabha election banner

मनीष की हत्या के 48 घटे के अंदर सीआइडी ने सबसे पहले खुर्रम खान और उसके सहयोगी शार्प शूटर गुलाब शेख को गिरफ्तार कर लिया था। उससे पूछताछ के बाद सुबोध यादव की गिरफ्तारी की बात सामने आई थी। पुलिस ने इसके बाद मामले में शार्प शूटर नासिर खान उर्फ बाटूल को गिरफ्तार किया था। इसके बाद दूसरी ओर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में बाइक के नंबरों के जरिये दक्षिण 24 परगना के कैनिंग से भी दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया था। अभियुक्तों से पूछताछ के बाद ही नासिर अली मंडल का नाम सामने आया था।

यह बात भी सामने आई कि मनीष की हत्या की सुपारी नासिर अली मंडल ने ही ली थी और वारदात के लिए उसने पटना जेल में बंद कुख्यात सुबोध से संपर्क किया था। सुबोध के जरिये ही उसने बिहार व झारखंड के छह शार्प शूटरों को इस काम में लगाते हुए मनीष की हत्या का ब्लू प्रिंट तैयार करवाया था। वारदात के बाद ही शार्प शूटरों को अलग राज्यों में भगाने तक का काम भी मंडल ने ही किया था। वारदात के बाद से वह बांग्लादेश भाग गया था। हत्या के मामले में जांच व पुलिस की गतिविधियों की खबर लेने के लिए वह इलाके मे आया था, मगर पकड़ा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.