-फेक न्यूज पर प्रशासन की कड़ी नजर, होगी कार्रवाई

-बिजली बिल के मामले को लेकर विभाग से करेंगे बातचीत जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव ने कहा है कि कोरोना संकट व लॉकडाउन संकट के बीच अब जिंदगानी धीरे-धीरे पटरी पर आनी शुरू होने लगी है। हालाकि, अभी कोरोना संकट टला नहीं है। इसके मद्देनजर जहा रोजी-रोटी के लिए व्यवसाय जरूरी है वहीं जीवन के लिए कोरोना से बचाव भी जरूरी है। इसलिए, जनजीवन सामान्य हो लेकिन साथ ही पूरी सतर्कता भी बरती जाए।

वह दूसरे दिन शुक्रवार को भी मैनाक टूरिस्ट लॉज में सिलीगुड़ी के खुदरा व्यवसायियों संग बैठक के बाद संवाददाताओं को संबोधित कर रहे थे। बताया कि, बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई। कहा गया है कि, थोक हो या खुदरा, किसी भी स्तर पर किसी भी वस्तु का दाम सही-सही ही रखना होगा। अब तक ऐसा ही रहा है और इसके लिए हम थोक व खुदरा व्यापारियों के प्रति आभार व्यक्त करते हैं।

उन्होंने कहा कि व्यवसायियों ने बेहतर व्यवसाय हेतु वस्तुओं की आपूíत एवं वितरण बेहतर रखने और बाजारों में सैनिटाइजेशन आदि करवाने की भी बात रखी। इस बाबत प्रशासन से बातचीत कर बेहतर रास्ता निकाला जाएगा। मंत्री ने कहा कि व्यवसाय के दौरान स्वास्थ्य सुरक्षा के तमाम मानकों का पूरा-पूरा अनुपालन करना होगा। रोजी रोटी भी जरूरी है और जीवन भी जरूरी है इसलिए पूरी सतर्कता के साथ ही लोग व्यवसाय करें।

मंत्री ने यह भी कहा कि इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी सारी फेक न्यूज प्रसारित की जा रही है। इससे लोगों को होशियार रहना चाहिए। साइबर क्राइम सेल ने बहुत सारे ऐसे फेक न्यूज के मामलों में कार्रवाई की है। आगे भी यह कार्रवाई जारी रहेगी। प्रशासन से इस पर कड़ी नजर रखने को कहा गया है। आम लोग भी इस के प्रति सचेत रहें। वहीं कुछ लोगों द्वारा बिजली बिल व भुगतान में रियायत आदि मागों के संदर्भ में मंत्री ने कहा कि इस बाबत वह विभाग से बातचीत करेंगे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस