Move to Jagran APP

मंत्री गौतम देव को जान से मारने की धमकी मिली

-अज्ञात नंबरों से आए तीन फोन कॉल -साइबर थाने में दर्ज कराई गई शिकायत -पर्यटन मंत्री ने भ

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 08:00 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 08:00 PM (IST)
मंत्री गौतम देव को जान से मारने की धमकी मिली
मंत्री गौतम देव को जान से मारने की धमकी मिली

-अज्ञात नंबरों से आए तीन फोन कॉल

loksabha election banner

-साइबर थाने में दर्ज कराई गई शिकायत

-पर्यटन मंत्री ने भाजपा पर लगाया आरोप

-भ्रम फैलाने के आरोप में तीन मामले दर्ज कराए

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बाद अब राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव को भी धमकी भरा अज्ञात फोन कॉल आया है। तीन अज्ञात नंबर से आये फोन पर मंत्री को जान से मारने की धमकी दी गई है। मंत्री ने इसकी शिकायत सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के साइबर क्राइम थाने में दर्ज कराई है। मंत्री ने आरोपों का तीर भाजपा की ओर साधा है। इसके अलावे उन्होंने कोरोना काल में भाजपा पर भ्रम फैलाने का भी आरोप लगाया। इसकी भी शिकायत थाने में दर्ज कराई गई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

यहां बताते चलें कि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी हाल में अज्ञात नंबर से 22 कॉल आए थे। जिसकी शिकायत पुलिस ने दर्ज की है और मामले की छानबीन कर रही है। दूसरी तरफ राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव को भी धमकी भरा फोन आने से राज्य मंत्रिमंडल के साथ पुलिस महकमे में भी खलबली मची हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी हाल में ही राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव को तीन अज्ञात नंबरों से फोन आया। फोन करने वालों ने गाली-गलौज करने के साथ जान से मारने की धमकी दी है। मंत्री गौतम देव ने बताया कि कोरोना काल में लोगों की सहायता के लिए उन्होंने अपना व्यक्तिगत और ऑफिशियल सहित कुल तीन मोबाइल नंबरों को सार्वजनिक किया है। कोरोना की वजह से पूरे देश में अचानक लॉकडाउन की वजह से राज्य के काफी लोग अन्यत्र फंस गए। कोई इलाज कराने, कोई घूमने तो किसी कार्य से देश के विभिन्न हिस्सों में गए थे, लेकिन लौट नहीं पाए। फिर लॉकडाउन में राशन-पानी, दवाई व अन्य सहायता करने के उद्देश्य से मोबाइल नंबर सोशल मीडिया पर शेयर किया था। सोशल मीडिया पर दिए नंबर से काफी लोगों ने फोन कर सहायता भी मांगी। उनकी सहायता भी की गई। करीब सप्ताह भर पहले एक अज्ञात नंबर से रात के समय फोन आया। फोन करने वाले व्यक्ति ने शुरु ही अभद्र भाषा के साथ किया। उसने फोन पर गालियां देनी भी शुरू कर दी। जान से मारने की धमकी देकर जय श्रीराम बोलकर फोन काट दिया। यह क्रम लगातार तीन बार हुआ। इसके बाद उन्होंने घटना की जानकारी पुलिस को दी। साईबर क्राइम थाने में भी मामला दर्ज कराया। इस मामले से पार्टी के शीर्ष नेताओं को भी अवगत करा दिया है। उन्होंने आगे बताया कि कोरोना की वजह से जारी लॉकडाउन में भाजपाइयों ने अफवाह फैलाकर लोगों को भ्रमित करने का काम किया है। भाजपा द्वारा अफवाह फैलाने के खिलाफ तीन मामले साइबर क्राइम थाने में दर्ज कराई गई है। इसके अतिरिक्त जलपाईगुड़ी के बानरहाट में भाजपा कार्यालय से राशन वितरण में धांधली आदि की कई शिकायतें भाजपा के खिलाफ हैं। इन सभी मामलों की शिकायत पुलिस से की गई है।

इंटरनेट पर फर्जी नंबर से हुआ कॉल-डीसीपी

सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के डिप्टी पुलिस कमिश्नर कुंवर भूषण सिंह ने बताया कि मंत्री गौतम देव को इंटरनेट के जरिए फर्जी नंबर बनाकर कॉल किया गया था। इंटरनेट सेवा के लिए एक ही सिम नंबर का उपयोग किया गया है। मंत्री ने साइबर क्राइम थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस आईपी एड्रेस के जरिए सिम नंबर और फोन वाले करने की तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.