Move to Jagran APP

Coronavirus: कोरोना वायरस से चिंतित होने की जरूरत नहींः ममता बनर्जी

Coronavirus मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य में जानलेवा वायरस कोरोना को लेकर सभी जिलों में सतर्कता जारी की गई है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 06 Mar 2020 06:34 PM (IST)Updated: Fri, 06 Mar 2020 06:37 PM (IST)
Coronavirus: कोरोना वायरस से चिंतित होने की जरूरत नहींः ममता बनर्जी
Coronavirus: कोरोना वायरस से चिंतित होने की जरूरत नहींः ममता बनर्जी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। Coronavirus: चीन से होते हुए 87 देशों तक फैले कोरोना वायरस को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार भी सतर्क हो गई है। इस कड़ी में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए स्वास्थ्य निदेशक, जिला अधिकारी, जिले के स्वास्थ्य अधिकारी समेत स्वास्थ्य व प्रशासनिक हलकों के तमाम वरिष्ठ अफसरों के साथ उच्च स्तरीय आपात बैठक की।

loksabha election banner

बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य में जानलेवा वायरस कोरोना को लेकर सभी जिलों में सतर्कता जारी की गई है। इसके साथ सभी अस्पतालों में क्विक रिस्पांस टीम का गठन किया गया है। इसके अलावा 24 घंटे का दो हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना को लेकर राज्यवासियों को ज्यादा चिंतित होने की जरूरत नहीं। राज्य में कोरोना के एक भी मामले नहीं पाए गए हैं। इसके बावजूद उन्होंने इसे लेकर लोगों को जागरूक रहने की सलाह दी। ममता ने कहा कि सभी सभी जिलों में सतर्कता जारी की गई है। कोरोना वायरस की जांच के लिए सभी अस्पतालों में क्विक रिस्पांस टीम का गठन किया गया है। इसके अलावा 24 घंटे का दो हेल्पलाइन नंबर 1800-313-444222 तथा 033-23412600 जारी किया गया हैं। गया है। पुलिस-प्रशासन को भी सतर्क रहने को कहा गया है।

सीएम ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में जांच की व्यवस्था होनी चाहिए। इसके साथ उन्होंने इस बीमारी के इलाज में इस्तेमाल की जाने वाली मंहगी दवाओं की कीमत तथा बचाव के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले मास्क का दाम कम करने के लिए केंद्र सरकार को पत्र लिखा है।

कोरोना के संदेह में बेलेघाटा आइडी अस्पताल में तीन भर्ती

कोरोना के संदेह है कि कोलकाता स्थित बेलेघाटा आइडी अस्पताल में तीन लोगों को भर्ती कराया गया है। इनमें एक महिला व दो पुरुष शामिल हैं। महिला महानगर के कसबा की निवासी है। वह हाल में सिंगापुर से लौटकर आयी है। दूसरी ओर, दो युवकों में से एक बेलेघाटा का रहने वाला है। वह थाईलैंड से लौटकर आया है। दूसरा टालीगंज का रहने वाला है। वह कुवैत से लौटकर आया है। फिलहाल, अस्पताल में आठ लोग चिकित्साधीन हैं।

बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.