Move to Jagran APP

Coronavirus: बंगाल में ममता सरकार ने बंद किए सभी आधार कार्ड केंद्र

Coronavirus विश्व स्वास्थ्य संगठन केंद्र सरकार और राज्य सरकार की ओर से एक स्थान पर कई लोगों के एकत्रित होने पर पाबंदी लगा दी गई है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 19 Mar 2020 07:04 PM (IST)Updated: Fri, 20 Mar 2020 12:54 PM (IST)
Coronavirus: बंगाल में ममता सरकार ने बंद किए सभी आधार कार्ड केंद्र
Coronavirus: बंगाल में ममता सरकार ने बंद किए सभी आधार कार्ड केंद्र

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। Coronavirus: बंगाल सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए अब राज्य के सभी आधार कार्ड तैयार करने वाले केंद्रों को बंद करने का फैसला किया है। यह निर्णय गृह विभाग के दिशानिर्देशों के अनुसार लिया गया है। राज्य सचिवालय सूत्रों का कहना है कि कोरोना वायरस संक्रमण फैले नहीं इसी वजह से यह निर्णय लिया गया है। क्योंकि, आधार कार्ड केंद्रों पर लोगों की भीड़ जुट रही थी।

loksabha election banner

विश्व स्वास्थ्य संगठन, केंद्र सरकार और राज्य सरकार की ओर से एक स्थान पर कई लोगों के एकत्रित होने पर पाबंदी लगा दी गई है। इसीलिए अगले निर्देश तक राज्य के सभी आधार केंद्रों को बंद करने का निर्णय लिया गया है। भारत में कोरोना संक्रमण की संख्या बढ़ रही है। पहले से ही 4 वायरस से संक्रित लोगों की जान चली गई है।

दूसरी ओर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज दोपहर को नवान्न में एक बार फिर आपात बैठक की है। कोरोना संक्रमण से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए आपात बैठक बुलाई गई थी। कोलकाता व आसपास के जिलों के निजी अस्पताल से लेकर सरकारी व नर्सिग होम और डायग्नोसिस सेंटर के अधिकारियों को बुलाया गया था।

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस सहित विभिन्न दलों ने अपनी राजनीतिक गतिविधियों को स्थगित कर दिया है। इन दलों ने अपने कार्यकर्ताओं से सावधानी बरतने व इस बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए भी कहा है। एक 18 वर्षीय युवक जो हाल में इंग्लैंड से कोलकाता लौटा था उसके मंगलवार को कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई, जो राज्य में कोरोना का पहला मामला है।

इसके बाद सत्तारुढ़ तृणमूल सहित विपक्षी भाजपा, कांग्रेस और माकपा ने फिलहाल सभी राजनीतिक सभाओं और बैठकों को स्थगित कर दिया है। तृणमूल के महासचिव व राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने बुधवार को कहा कि सभी प्रमुख कार्यक्रमों और समारोहों को फिलहाल निलंबित कर दिया गया है। वर्तमान में में हम लोगों से कम संख्या में मिल रहे हैं और हमेशा सावधानी बरत रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः बंगाल में स्कूल व कॉलेज 15 अप्रैल तक बंद, कोरोना से निपटने को 200 करोड़ के कोष की घोषणा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.