जलपाईगुड़ी [जागरण संवाददाता]। अवध-असम एक्सप्रेस से सोमवार की सुबह न्यूजलपाईगुड़ी तक जा रही महिला को ट्रेन में ही प्रसव पीड़ा हुई। अंततः उसे जलपाईगुड़ी रोड स्टेशन पर उतारा गया। उसने स्टेशन पर ही बच्ची को जन्म दिया। फिलहाल जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। इसमें आरपीएफ का बड़ा सहयोग रहा। 
बताया गया कि सुमेल दर्नाल नामक महिला गर्भवती थी। दिसंबर में उसकी प्रसव की तारीख थी। वे रविवार की रात अपने पति के साथ दार्जिलिंग में ससुराल जाने के लिए गुवाहाटी से एनजेपी आने के लिए डाउन अवध असम एक्सप्रेस में सवार हुई थीं। एनजेपी से सड़क मार्ग से वह दार्जिलिंग जाने वाली थी।
सोमवार की सुबह ट्रेन में अचानक सुमेल को प्रसव पीड़ा होने लगी। रेल कर्मियों की मदद से तुरंत उन्हें जलपाईगुड़ी रोड स्टेशन में उतारा गया। कुछ देर के अंदर सुमेल ने एक कन्या संतान को जन्म दिया। इसके बाद आरपीएफ की मदद से एंबुलेंस बुलाकर जच्चा व बच्चा दोनों को मदर एंड चाइल्ड हब में भेजा गया। सुमेल ने रेलवे कर्मियों व आरपीएऊ जवानों को धन्यवाद दिया है।
आरपीएफ के एसआइ प्रेम सिंह मीणा ने खुशी जताते हुए कहा कि समय पर दोनों को अस्पताल पहुंचाया गया। मां व बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।  

Posted By: Rajesh Patel

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप