-आज 12 घंटे बंद का आह्वान, लोगों से सफल बनाने की अपील

-केंद्र की मोदी सरकार की जनहित विरोधी नीतियों को कोसा

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी :

महंगाई व केंद्र की मोदी सरकार की जनहित विरोधी नीतियों के खिलाफ सोमवार 10 सितंबर को आहूत भारत बंद के समर्थन में वाम दलों ने रविवार शाम शहर में जुलूस निकाला। इस दौरान बैनर पोस्टर व प्ले कार्ड प्रदर्शित कर नारेबाजी करते हुए बंद समर्थकों ने आम लोगों से बंद को सफल बनाने की अपील की।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के बाद वाम दलों ने भी संयुक्त रूप से उक्त बंद का ऐलान किया है। बंद बुलाने वालों में माकपा, भाकपा, भाकपा (माले), सीपीआई (एमएल) लिबरेशन, एसयूसीआई व आरएसपी आदि वामपंथी दल व संगठन शामिल हैं। इस अवसर पर सिलीगुड़ी विधायक व मेयर वरिष्ठ माकपा नेता अशोक भट्टाचार्य ने कहा कि केंद्र की भजपा व एनडीए नीत मोदी सरकार ने देश की हालत खराब करके रख दी है। वैश्विक स्तर पर भारतीय मुद्रा के अवमूल्यन, पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस के मूल्यों में बेतहाशा वृद्धि, अनियंत्रित महंगाई, अराजकता व सांप्रदायिकता समेत केंद्र की मोदी सरकार की समस्त जनहित विरोधी नीतियों के खिलाफ ही इस बंद का आह्वान किया गया है। उन्होंने सभी से इस बंद को सफल बनाने की अपील की है।

इस दिन जुलूस में माकपा के दार्जिलिंग जिला सचिव जीवेश सरकार, आरएसपी नेता तापस गोस्वामी, सीपीआई (एमएल) लिबरेशन के दार्जिलिंग जिला सचिव अभिजीत मजूमदार व अन्य नेताओं समेत सैकड़ों समर्थक सम्मिलित रहे।

Posted By: Jagran