Move to Jagran APP

रेलवे बोर्ड अध्यक्ष से कर्सियांग प्रेस बंद न करने की मांग

जागरण संवाददाता, कर्सियाग : कर्सियाग नगरपालिका अध्यक्ष कृष्ण लिंबू की अगुआई में एक प्रतिनिधि

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Mar 2018 11:56 PM (IST)Updated: Tue, 20 Mar 2018 11:56 PM (IST)
रेलवे बोर्ड अध्यक्ष से कर्सियांग प्रेस बंद न करने की मांग
रेलवे बोर्ड अध्यक्ष से कर्सियांग प्रेस बंद न करने की मांग

जागरण संवाददाता, कर्सियाग : कर्सियाग नगरपालिका अध्यक्ष कृष्ण लिंबू की अगुआई में एक प्रतिनिधि मंडल ने रेलवे बोर्ड अध्यक्ष के कर्सियांग आगमन पर कर्सियांग की एनएफ रेलवे प्रेस बंद नहीं करने की माग की है। शिष्टमंडल की तरफ से एक ज्ञापन भी उन्हें सौंपा गया।

loksabha election banner

ज्ञापन पत्र में रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष से एनएफ रेलवे प्रेस बंद करने के संदर्भ में विभाग की ओर से दी गई विस्तृत जानकारी का हवाला देते हुए देते हुए दार्जिलिंग जिले के कर्सियाग में स्थित प्रेस को सौ वर्ष पुराना बताया गया है।

यूनेस्को द्वारा वर्ष 1999 में एनएफ रेलवे को विश्व धरोहर का दर्जा प्रदान किया गया था। बावजूद प्रेस संकट में होते हुए भी आधुनिक विश्व के पर्यटकों को सेवा पहुंचाने का कार्य कर रहा था। साथ ही एनएफ रेलवे प्रेस रेलवे की आवश्यकताओं का सफलतापूर्वक संचालन कर रहा है।

प्रेस को बंद करने के विरोध में पर्वतीय क्षेत्र में रहनेवाले लोग भी शामिल हैं। लिंबु ने बताया कि ऐसे में जन प्रतिनिधि होने के नाते जनता की असुविधाओं को ध्यान में रखकर नगरपालिका की ओर से प्रेस बंद नहीं करने की अपील की गई है। उन्होंने ज्ञापन पत्र के माध्यम से प्रेस की गतिविधियों व कार्यक्रमों को लगातार जारी रखने व प्रेस की पुरानी विरासत को बरकरार रखने की मांग की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.