गंगटोक, जागरण संवाददाता। सिक्किम के विकास को भाजपा विशेष प्राथमिकता देगी। यह बातें केंद्रीय खेल राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने गुरुवार को पूर्वी सिक्किम रानिपुल में आयोजित उप-चुनाव के चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कही।

किरण रिजिजू ने कहा हाई-वे का अधिकांश हिस्सा बंगाल में होने के कारण सड़कों की हालत खस्ता है, बंगाल की सत्ता में आते ही सभी सड़कों की मरम्मत हो जाएगी। सिक्किम नेडा का सदस्य है, उसके विकास में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। मुख्यमंत्री पीएस गोले समय अवधि बीत जाने के चलते चुनावी रैली को संबोधित नहीं कर पाए।

उन्होंने कहा कि सिक्किम को नार्थ-ईस्ट डेवलपमेंट एलाइंस (नेडा) सदस्य है, लेकिन सिक्किम को अन्य विकास की योजनाओं से जोड़ने के लिए केंद्र सरकार विशेष प्राथमिकता देगी।

सिक्किम को जोड़ने वाली नेशनल हाइवे 10 का अधिकांश भू-भाग बंगाल में होने तथा राज्य सरकार के नकारात्मक सोच की वजह से सड़कों का हालात में सुधार नहीं हो पा रहा है। उन्होंने बंगाल के चुनाव में भाजपा के सत्ता में आने से पूरे बंगाल की सड़कों की हालात में स्वत: सुधार हो जाने की बात कही।

एनएच हाई-वे 10 के चौड़ीकरण व सुधार के लिए उन्होंने त्वरित केंद्रीय सड़क मंत्री नितिन गडकरी से बात करने एवं आवश्यक कार्रवाई की दिशा में शीघ्र पहल करने की बात भी कही। उन्होंने भाजपा व सत्तासीन दल सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा के संबंध को एक ही सिक्के के पहलू बताया। राज्य के विकास में दोनों पार्टियां मिलकर काम करने की लक्ष्य में साथ चलने का वादा किया।

मुख्यमंत्री पीएस गोले को भाजपा पूरी मदद करेगी। इसी तरह राज्य को प्राप्त विशेष संवैधानिक अधिकार के प्रावधान 371 (एफ) को पूरी सुरक्षा देने तथा सिक्किम के अलग अस्मिता सदैव संरक्षण करने की प्रतिबद्धता भाजपा के पास होने का विचार व्यक्त किया।

मंच पर मुख्यमंत्री पीएस गोले भी उपस्थित थे। लेकिन समय पांच बजे से अधिक होने के कारण चुनावी रैली को संबोधित नहीं कर पाए। हालांकि चुनावी रैली को गंगटोक विस के भाजपा उम्मीदवार वाईटी लेप्चा व मारतम रूमतेक भाजपा उम्मीद सोनाम वेंचुंगपा ने भी संबोधन किया। 

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस