-खूब हुई मारपीट, कुछ लोग हुए जख्मी, एक-दूसरे के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज, तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा पर उठाई अंगुली

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : तृणमूल कांग्रेस समर्थित ट्रेड यूनियन आईएनटीटीयूसी के दो गुटों के बीच आपसी झड़प हो गई। यह सिलीगुड़ी रेग्युलेटेड मार्केट का मामला है। वहां बुधवार शाम एक गुट ने सभा आयोजित की तो दूसरे गुट ने उस पर हमला कर दिया। दोनों गुटों के बीच जम कर मारपीट हुई। इसमें कुछ लोग घायल हुए हैं।

बताया जाता है कि उक्त सभा के मंच पर तृणमूल युवा कांग्रेस के राज्य सचिव जेपी कानोडिया, सिलीगुड़ी टाउन (दो नंबर ब्लॉक) के तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप गोयल उर्फ कालू, तृणमूल युवा कांग्रेस अध्यक्ष गोपाल साहा, तृणमूल कांग्रेस नेता दिलीप बर्मन, व अन्य उपस्थित थे। दिलीप बर्मन जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उसी दौरान जंग छिड़ गई। आरोप है कि तृणमूल नेता श्याम यादव, विजय यादव और पवन कुमार साह के नेतृत्व में हमला किया गया। एक दूसरे पर कुर्सी उठा कर फेंका-फेंकी में मंच पर उपस्थित दिलीप बर्मन और प्रदीप गोयल जख्मी हुए हैं, जबकि मौके पर प्रधान नगर थाना की पुलिस मौजूद थी। स्थिति अनियंत्रित होती देख प्रधान नगर थाना प्रभारी आईसी शुभाशीष चाकी पलटन के साथ मौके पर हाजिर हुए। पुलिस की सख्ती देख हमलावरों की टोली भाग खड़ी हुई।

घटना में घायल हुए नेता दिलीप बर्मन और प्रदीप गोयल को सिलीगुड़ी जिला अस्पताल ले जाया गया। उपचार के बाद लौट कर सभा आयोजक तृणमूल के गुट ने कथित श्याम यादव, विजय यादव और आईएनटीटीयूसी की रेग्युलेटेड मार्केट इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष पवन कुमार साह के खिलाफ जानलेवा हमला करने की शिकायत प्रधान नगर थाना में दर्ज करवाई।

तृणमूल युवा कांग्रेस के राज्य सचिव जेपी कानोडिया, तृणमूल नेता दिलीप बर्मन और गोपाल साहा ने बताया कि दार्जीलिंग जिला तृणमूल के कुछ धाकड़ नेताओं की छत्रछाया में पनपे नेताओं ने रेग्युलेटेड मार्केट में उगाही शुरू की है। पार्टी की जनसभा के दौरान हमला करने वाले कभी भी ममता बनर्जी की पार्टी के सदस्य नहीं हो सकते हैं। उन सबके खिलाफ प्रधान नगर थाना में शिकायत दर्ज कराई गई है।

वहीं, आईएनटीटीयूसी की रेग्युलेटेड मार्केट इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष पवन साह ने उक्त सभा आयोजकों पर जाति व भाषागत फूट डालने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मंच पर खड़े होकर दिलीप बर्मन सांप्रदायिक बातें की हैं। घटना को लेकर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इस मामले को लेकर दार्जीलिंग जिला तृणमूल अध्यक्षा पापिया घोष ने कहा कि भाजपा ने सुनियोजित ढंग से इस घटना को अंजाम दिया है। आईएनटीटीयूसी के दार्जिलिंग जिला अध्यक्ष निर्जल दे ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्वों ने सभा पर हमला किया।

Edited By: Jagran