Move to Jagran APP

आइसीएसई बोर्ड ने जानलेवा बन चुके ऑनलाइन मोमो गेम से बचने को जारी किया अलर्ट

भी बच्चों के अभिभावकों को मोमो के प्रति सतर्क रहने एवं किसी भी तरह के मोबाइल गेम को नहीं खेलने देने के लिए जागरूक किया गया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 31 Aug 2018 10:14 AM (IST)Updated: Fri, 31 Aug 2018 10:14 AM (IST)
आइसीएसई बोर्ड ने जानलेवा बन चुके ऑनलाइन मोमो गेम से बचने को जारी किया अलर्ट
आइसीएसई बोर्ड ने जानलेवा बन चुके ऑनलाइन मोमो गेम से बचने को जारी किया अलर्ट

कोलकाता, जागरण संवाददाता। स्कूली छात्रों और युवक-युवतियों के लिए जानलेवा बन चुके ऑनलाइन गेम ‘मोमो चैलेंज’ से बचने के लिए आइसीएसई बोर्ड ने बंगाल में अपने अधीन सभी स्कूलों एवं अभिभावकों के लिए अलर्ट जारी किया है।

loksabha election banner

आइसीएसई के पश्चिम बंगाल इकाई के महासचिव नवारुण दे ने गुरुवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि संभावित खतरे व चुनौतियों को देखते हुए आइसीएसई ने पश्चिम बंगाल के सभी स्कूलों को इससे संबंधित अलर्ट जारी किया है।

इसमें सभी बच्चों के अभिभावकों को मोमो के प्रति सतर्क रहने एवं किसी भी तरह के मोबाइल गेम को नहीं खेलने देने के लिए जागरूक किया गया है। साथ ही शिक्षकों निर्देश दिया गया है कि वह स्कूलों में बच्चों को लेकर इससे संबंधित जागरूकता फैलाएं ताकि कोई भी बच्चा इस जानलेवा गेम की चपेट में ना आएं।

हालांकि दे ने यह भी बताया कि मोमो चैलेंज गेम को लेकर राज्य शिक्षा विभाग और सीआइडी की तरफ से आइसीएसई को अभी तक किसी भी तरह का कोई अलर्ट या सुझाव नहीं दिया गया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि संभावित खतरे को देखते हुए उनके बोर्ड ने खुद अलर्ट जारी किया है।

दे ने बताया कि पश्चिम बंगाल में आइसीएसई से मान्यता प्राप्त कुल 180 स्कूल हैं। इनमें से 150 स्कूल समतल पर हैं जबकि 30 दार्जिलिंग के पहाड़ी क्षेत्रों में स्थित है। इन सभी स्कूलों को निर्देश दिया गया है कि सुबह की प्रार्थना से पहले जब सारे बच्चे स्कूल में एकत्रित होते हैं तो उन्हें किसी भी तरह के नुकसान पहुंचाने के लिए उकसाने वाले ऑनलाइन गेम जैसे मोमो या ब्लू व्हेल से दूर रहने के बारे में जागरूक किया जाएगा। इसके साथ अभिभावकों से भी आग्रह किया गया है कि वह अपने-अपने घरों में बच्चों की ऑनलाइन क्रियाकलापों पर विशेष ध्यान दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.