Move to Jagran APP

टीवी जगत के कलाकारों की बीमा राशि बढ़ाएगी सरकार

बंगाल की ममता सरकार वित्त वर्ष 2018-19 के लिए दो फरवरी को विधानसभा में राज्य बजट पेश कर सकती है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 19 Jan 2018 03:49 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jan 2018 03:49 PM (IST)
टीवी जगत के कलाकारों की बीमा राशि बढ़ाएगी सरकार
टीवी जगत के कलाकारों की बीमा राशि बढ़ाएगी सरकार

कोलकाता,[जासं] ।मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को राज्य के सूचना व संस्कृति विभाग की ओर से आयोजित पश्चिम बंगाल टेली एकेडमी अवार्ड समारोह में कई हस्तियों को पुरस्कार प्रदान किया। महानगर के नजरुल मंच में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि टीवी देखना हम सभी को पसंद है। इस क्षेत्र से जुड़े कई किरदार हमारे पारिवारिक सदस्य जैसे होते हैं। हमारी सरकार हमेशा से ही सिनेमा, टीवी से जुड़े कलाकारों और तकनीशियनों के साथ खड़ी रही है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने पहले से ही बीमा योजना की घोषणा की है और अब हम बीमा राशि को और बढ़ाना चाहते हैं मुख्यमंत्री ने विभागीय सचिव से कहा कि टेली उद्योगों से जुड़े लोगों की आमदनी कम होती है इसलिए राज्य सरकार इनको हर संभव मदद करने को तैयार है। उन्होंने कहा कि पहले इस उद्योग से जुड़े लोगों का डेढ़ लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा था, जिसे बढ़ा कर ढाई लाख कर दिया गया है। इसके साथ ही अगर टेली उद्योग के लोग स्वास्थ्य साथी योजना से जुड़ते हैं तो इनको पांच लाख रुपये तक के स्वास्थ्य बीमा की सुविधा उपलब्ध होगी।

दो को ममता सरकार पेश कर सकती है बजट

बंगाल की ममता सरकार वित्त वर्ष 2018-19 के लिए दो फरवरी को विधानसभा में राज्य बजट पेश कर सकती है। खबर है कि केंद्रीय बजट एक फरवरी को यदि पेश हो जाता है तो दो फरवरी को बंगाल सरकार भी अपना बजट पेश कर सकती है। हालांकि, पिछले कुछ वर्षो में ममता सरकार केंद्रीय बजट से पहले भी राज्य का बजट पेश कर चुकी हैं आधिकारिक रूप से बजट पेश किए जाने की घोषणा नहीं हुई है। गुरुवार को संसदीय कार्य मंत्री पार्थ चटर्जी ने राज्य कैबिनेट की बैठक के बाद राज्य सचिवालय नवान्न में कहा कि राज्य विधानसभा का बजट सत्र 30 जनवरी से शुरू होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.