कालिम्पोग,[संवादसूत्र]। राज्य सरकार की नीतियो के विरोध मे जनांदोलन पार्टी का सिर मुडवाकर विरोध करने का सिलसिला लगातार जारी है। सोमवार को कालिम्पोग,गोरूबथान तथा अलगढ़ा क्षेत्र मे करीब 70 जाप कार्यकर्ताओ ने अपना सिर मुडवाकर विरोध किया।

बताते चले कि राज्य सरकार की नीतियो के खिलाफ जाप का विरोध क्रमवार जारी है जिसमे बीते दिनो जाप अध्यक्ष डा हर्क बहादुर क्षेत्री ने सिर मुडवाकर विरोध किया था। सोमवार को सिर मुंडन के बाद कार्यकर्ताओ ने शहर मे रैली निकालकर लोगो को पार्टी का संदेश भी वितरित किया। जाप गोरूबथान खंड के अध्यक्ष राजू सार्की ने कहा कि राज्य सरकार पहाड़ पर अंग्रेजो की तर्ज पर डिवाइड एंड रूल नीति का प्रयोग कर जाति को खंड खंड करने का प्रयास कर रही है।

उन्होने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार मात्र 10 प्रतिशत लोगो को मुआवजा देकर बाकी 90 प्रतिशत लोगो को नजरंदाज करना चाहती है। परिणाम स्वरूप पहाड़ के वासी बंगाल सरकार की नीतियो से आहत है। सार्की ने कहा कि भारत जैसे गणतांत्रिक देश मे गोरखा जाति द्वारा अपने मौलिक अधिकार मांगना न्यायसंगत है। उन्होने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार का तानाशाही रवैया इस हद तक बढ़ गया है कि गोजमुमो,गोरामुमो के अलावा अन्य किसी दल को राजनीतिक कार्यक्रम आयेाजित करने की अनुमति नही है।

जाप नेता ने बताया कि जो पार्टियां सरकार के इशारो पर नही चल रही है उनका दमन किया जा रहा है और जिसका प्रमाण कार्यक्रम आयोजन की अनुमति न प्रदान करने से साफ जाहिर होता है। उन्होने सरकार की इन नीतियो के विरोध मे ही पार्टी के कार्यक्रम होने और जनता को जागरूक करने की जानकारी दी।

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप