Move to Jagran APP

बंगाल का विभाजन करना चाहती है भाजपा : तृणमूल काग्रेस

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी दाíजलिंग जिला (समतल) तृणमूल काग्रेस अध्यक्ष रंजन सरकार ने कहा है

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2020 09:13 PM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2020 05:15 AM (IST)
बंगाल का विभाजन करना चाहती है भाजपा : तृणमूल काग्रेस
बंगाल का विभाजन करना चाहती है भाजपा : तृणमूल काग्रेस

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : दाíजलिंग जिला (समतल) तृणमूल काग्रेस अध्यक्ष रंजन सरकार ने कहा है कि भाजपा बंगाल का विभाजन करना चाहती है। इसीलिए उसने इधर चुनाव आते ही फिर से अलग राज्य गोरखालैंड का सोंसा छोड़ दिया है। मगर, इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वह मंगलवार को पार्टी जिला कार्यालय विधान भवन में संवाददाताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि, पश्चिम बंगाल की एक इंच जमीन भी किसी को नहीं छोड़ी जाएगी। दाíजलिंग पार्वत्य क्षेत्र पश्चिम बंगाल का अंग था, है, और रहेगा। राज्य के अंतर्गत ही उसका भरपूर विकास हमारी मा-माटी-मानुष की नेत्री ममता बनर्जी ने शुरू कर दिया है और वह जारी रहेगा। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव आते ही अपनी स्वार्थी राजनीति के चलते भाजपा बंग-भंग की राजनीति शुरू कर देती है। मगर, जब तक बंगाल में मा-माटी-मानुष की नेत्री ममता बनर्जी की सरकार है तब तक बंगाल की एक इंच जमीन भी किसी को नहीं दी जाएगी और बंगाल का विभाजन किसी भी कीमत पर नहीं होने दिया जाएगा।

loksabha election banner

वहीं, दाíजलिंग जिला वाममोर्चा का नाम लिए बगैर उन्होंने माकपा नीत वाम मोर्चा पर भी निशाना साधा। कहा कि, इधर एक दल ने गोरखालैंड के मुद्दे पर केंद्र द्वारा बुलाई गई बैठक में अन्य दलों को भी शामिल होने की बात कही है। यह उनकी मंशा को दर्शाता है। इन सब के खिलाफ तृणमूल काग्रेस जनता की अदालत में जाएगी। सड़कों पर उतर कर आदोलन भी करेगी। उल्लेखनीय है कि बीते कल ही दाíजलिंग जिला वाम मोर्चा संयोजक जीवेश सरकार ने संवाददाता सम्मेलन कर कहा था कि दाíजलिंग पार्वत्य क्षेत्र को सर्वोच्च स्वायत्त शासन व्यवस्था दी जानी चाहिए। इस को लेकर बैठक में किसी दल विशेष मात्र को ही नहीं बल्कि हर एक भागीदार को सम्मिलित किया जाना चाहिए। इसके खिलाफ तृणमूल काग्रेस ने गहरा रोष जताया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.