सिलीगुड़ी, जागरण संवाददाता। कोरोना वायरस संक्रमण (कोविड-19) से बचाव की दिशा में सतर्कता बरतते हुए गोरखालैंड टेरिटोरिअल एडमिनिस्ट्रेशन (जीटीए) ने जीटीए से बाहरी क्षेत्र के पर्यटकों के दार्जिलिंग व कलिम्पोंग पर्वतीय क्षेत्र में आवाजाही पर तात्कालिक रूप में 31 जुलाई तक के लिए रोक लगा दी है। जीटीए के बोर्ड ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स (बीओए) के चेयरपर्सन अनित थापा ने कहा है कि दार्जिलिंग जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। वर्तमान में घोषित कंटेनमेंट जोन की संख्या 84 हो गई है। राज्य सरकार ने भी कोरोना की रोकथाम हेतु सख्त कदम उठाने को कहा है। उसी के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है। 

उन्होंने यह भी कहा कि सिलीगुड़ी में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। इसीलिए जीटीए पर्वतीय क्षेत्र के लोगों को अनावश्यक सिलीगुड़ी नहीं जाने-आने की सलाह भी दी गई है। इधर, जीटीए क्षेत्र में आवाजाही की सिमुलबाड़ी व चित्रे इलाके में सख्त निगरानी की जाएगी।

उन्होंने सभी लोगों से सजग रहने, अत्यंत आवश्यक कार्य के बिना घरों से बाहर नहीं निकलने, बहुत जरूरी कार्य से कहीं जाने पर मास्क लगा कर ही जाने, सार्वजनिक जगहों पर एक दूसरे के बीच कम से कम एक मीटर की शारीरिक दूरी बनाए रखने, हैंड सैनिटाइजर का पूरा-पूरा उपयोग करने, दिन भर में कम से कम पांच-छह बार अच्छी तरह साबुन से हाथ धोने, अपना, अपने घर व आस-पास पूरी साफ सफाई का पूरा ख्याल रखने की अपील भी की है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस