-वेटेरन एथलीट सोमा दत्त ने दिखाया दम

-आज लांग जंप में भी मेडल की उम्मीद

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी :

मलेशिया के पेनांग में जारी एशियन पेसिफिक मा‌र्स्टर्स फेडेरशन गेम्स में भारतीय वेटेरन एथलीट सोमा दत्त ने जम कर दम दिखाया है। उन्होंने सोमवार को हुई हाई जंप प्रतियोगिता में मलेशिया व हांगकांग के प्रतियोगियों को पछाड़ते हुए गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। इससे पहले गत आठ सितंबर को हुई 100 मीटर दौड़ में भी वह ब्रोंज मेडल बटोर चुकी हैं। अब मंगलवार को इस गेम्स की अपनी अंतिम प्रतियोगिता लांग जंप में भी उन्होंने मेडल हासिल करने की प्रतिबद्धता जताई है।

गौरतलब है कि मलेशिया के पेनांग स्टेडियम में गत सात सितंबर से शुरू हुआ एशियन पेसिफिक मा‌र्स्टर्स फेडेरशन गेम्स लगभग महीने भर चलेगा। इसमें 34 देशों से 5640 प्रतियोगियों भाग ले रहे हैं। इस गेम्स में एथेलेटिक प्रतियोगिता 11 सिंतबर तक चलेगी। उसके बाद सोमा दत्त 12 सितंबर को मलेशिया से पेनांग सेक्वालालंपुर होते हुए कोलकाता लौटेंगी। कोलकाता में कुछ दिन गुजार कर 17 को सिलीगुड़ी के लिए चलेंगी व 18 सितंबर को यहां पहुंचेंगी।

गौरतलब है कि सिलीगुड़ी महकमा के फांसीदेवा की रहने वाली सोमा दत्त स्थानीय फांसीदेवा हायर सेकेंडरी स्कूल में भूगोल की शिक्षिका रही हैं। इसी वर्ष 18 फरवरी को वह रिटायर हुई हैं। वेटेरन एथलीट सोमा दत्त इससे पहले भी कई राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीयस्तर की एथेलेटिक प्रतियोगिताओं में अपने जलवे बिखेर चुकी हैं। मगर, अब तक उन्हें सरकारी स्तर से अपेक्षित सहयोग नहीं मिल पाया है। अपने ही स्तर पर वह किसी तरह मास्टर एथेलेटिक्स में भारतीय परचम लहराने के अपने मिशन में लगी हुई हैं।

Posted By: Jagran