Move to Jagran APP

दार्जीलिंग में तेंदुआ मारकर उसकी खाल को बेचने जा रहा था भूटान

एक शख्स ने दार्जीलिंग में तेंदुए की हत्या की। उसकी खाल का सौदा किया भूटान में। बेचने जा ही रहा था कि जलपाईगुड़ी में दबोच लिया गया।

By Rajesh PatelEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 10:33 AM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 10:33 AM (IST)
दार्जीलिंग में तेंदुआ मारकर उसकी खाल को बेचने जा रहा था भूटान
दार्जीलिंग में तेंदुआ मारकर उसकी खाल को बेचने जा रहा था भूटान
जलपाईगुड़ी [जागरण संवाददाता]। वन विभाग के कर्मियों ने जलपाईगुड़ी जिला के उदलाबाड़ी में तेंदुए की खाल लेकर दार्जिलिंग से भूटान जा रहे युवक आशीष छेत्री को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार तस्कर आशीष दार्जिलिंग का निवासी है।
   वन विभाग के सूत्रों के अनुसार पांच दिन पहले दार्जिलिंग के टाकभर चाय बागान इलाके में पूरी योजना के तहत तेंदुए की हत्या की गई थी। इसके बाद उसकी खाल का सौदा भूटान के निवासी से तीन लाख 20 हजार रुपये में किया गया था। दार्जिलिंग से तेंदुए की खाल भूटान ले जाने के क्रम में वनकर्मियों ने आशीष को रंगे हाथों पकड़ लिया। पूछताछ के दौरान आशीष ने सभा बातों का खुलासा किया। इस घटना को लेकर वन विभाग की ओर से जांच शुरू कर दी गई है।  
   बता दें कि हाल के दिनों में जलपाईगुड़ी के विभिन्न इलाकों में अलग-अलग स्थानों पर कई तेंदुए मृत पाए गए थे। दार्जीलिंग के पास एक तेंदुए की मौत सड़क दुर्घटना में भी हुई थी।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.