-शुभचिंतकों की दुआओं-प्रार्थनाओं के प्रति जताया आभार

-कहा-स्वास्थ्य लाभ ले जल्द ही सार्वजनिक जीवन में लौटेंगे जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : गत 18 जनवरी को कोरोना वायरस संक्रमण (कोविड-19) पॉजिटिव हुए राज्य के पूर्व मंत्री व सिलीगुड़ी नगर निगम की प्रशासकीय समिति के निवर्तमान चेयरमैन एवं सिलीगुड़ी नगर निगम चुनाव में 33 नंबर वार्ड से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार गौतम देव तीन दिनों की चिकित्सा के बाद अब स्वस्थ हो उठे हैं। अब वह, यहां शहर के कॉलेज पाड़ा स्थित अपने घर पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि, यह सब शुभचिंतकों की दुआओं-प्रार्थनाओं का ही असर है कि मैं इतनी जल्दी स्वस्थ हो उठा।

उन्होंने यह भी कहा है कि, वह स्वास्थ्य लाभ ले कर जल्द ही पूरी सक्रियता के साथ सार्वजनिक जीवन में लौटेंगे। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का पूरा-पूरा अनुपालन करने यानी बिना जरूरत घर से न निकलने, सार्वजनिक जगहों पर हर हाल में मास्क एवं हैंड सैनिटाइजर का उपयोग करने व एक-दूसरे के बीच कम से कम छह फीट की शारीरिक दूरी अपनाए रखने की भी अपील की है।

उल्लेखनीय है कि तबीयत खराब लगने के मद्देनजर बीती 18 जनवरी को जब गौतम देव ने अपना टेस्ट कराया तो वह कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए। उसी दिन वह, शहर के निकट माटीगाड़ा के उत्तरायण स्थित एक नर्रि्सग होम में भर्ती हो गए। वहां चिकित्सा के उपरांत वह स्वस्थ हो उठे और तीसरे ही दिन यानी 20 जनवरी को उन्होंने नर्सिग होम से छुट्टी दे दी गई। अभी फिलहाल वह अपने घर पर कुछ दिन स्वास्थ्य लाभ लेंगे। उसके बाद जल्द ही सार्वजनिक में लौटेंगे।

ज्ञातवय रहे कि गौतम देव यह दूसरी बार कोविड-19 पॉजिटिव हुए थे। वह भी तब, जब कि सप्ताह भर पहले ही वह कोविड-19 का बूस्टर डोज ले चुके थे। गत 10 जनवरी को जब बूस्टर डोज की शुरुआत हुई थी तो पहले ही दिन उन्होंने डाबग्राम स्थित मातृ सदन जा कर बूस्टर डोज लिया था। इससे पहले नवंबर-2020 में भी गौतम देव एक बार कोरोना वायरस संक्रमण (कोविड-19) की चपेट में आए थे। तब, भी उपरोक्त नर्सिग होम में ही भर्ती हुए थे व लगभग दो सप्ताह की चिकित्सा के बाद स्वस्थ हुए थे।

Edited By: Jagran