Move to Jagran APP

चार सौ किलोग्राम से अधिक गांजा जब्त,चालक गिरफ्तार

-ओएसजी और पुलिस ने एक तेल टैंकर को भी जब्त किया -असम से बिहार के छपरा ले जाने की थी तै

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 10:26 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 10:26 PM (IST)
चार सौ किलोग्राम से अधिक गांजा जब्त,चालक गिरफ्तार
चार सौ किलोग्राम से अधिक गांजा जब्त,चालक गिरफ्तार

-ओएसजी और पुलिस ने एक तेल टैंकर को भी जब्त किया

loksabha election banner

-असम से बिहार के छपरा ले जाने की थी तैयारी

-बिहार के लिए लगातार बढ़ रही है मादक पदार्थो की तस्करी

-दो दिन पहले ही किशनगंज आबकारी विभाग ने की थी छापेमारी

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : पड़ोसी राज्य बिहार की सरकार शराबबंदी के लिए अपनी पीठ स्वयं थपथपाते नहीं थक रही है। वहीं दूसरी तरफ सीमावर्ती राज्यों से शराब के साथ गांजा, ड्रग्स व अन्य मादक पदार्थो की तस्करी रोजाना दो से चार हो रही है। बीते रविवार को बिहार की किशनगंज आबकारी विभाग ने 973 लीटर शराब जब्त किया तो मंगलवार शाम सिलीगुड़ी पुलिस ने चार सौ किलो गांजे से लदे एक तेल टैंकर को जब्त किया है।

गुप्त सूचना के आधार पर सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की टीम न्यू जलपाईगुड़ी थाना अंतर्गत आमबाड़ी-फालाकाटा चौकी की पुलिस टीम के साथ बंधुनगर इलाके से होकर गुजरी सिलीगुड़ी-जलपाईगुड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग 31डी पर घात लगाया। देर शाम एनएल 01 एई 6091 नंबर की ऑयल टैंकर बंधुनगर पहुंची। सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने टैंकर को रोककर तलाशी शुरु की। ऑयल टैंकर के एक चेंबर से गांजा से भरे 14 पैकेट बरामद हुए। जिसमें से 30 किलो 700 ग्राम के पांच, 30 किलो 600 ग्राम के सात और 10 किलो 270 ग्राम के एक पैकेट शामिल हैं। जब्त गांजे का कुल वजन चार सौ सात किलो 970 ग्राम है। पुलिस ने गांजा समेत टैंकर जब्त करने के साथ चालक को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया। उसका नाम विकास राय (22) बताया गया है। पुलिस सूत्रों की मानें तो तेल टैंकर में कुल चार सौ किलो गांजा लादकर असम से बिहार के छपरा जिला के दरियापुर थाना अंतर्गत शीतलपुर लिए रवाना किया गया था। बल्कि गिरफ्तार टैंकर चालक भी इसी शीतलपुर का निवासी बताया गया है। आरोपित को बुधवार जलपाईगुड़ी अदालत में पेश किया जाएगा।

यहां बताते चलें कि बिहार में शराबबंदी के बाद से सीमावर्ती दूसरे राज्यों से शराब, गांजा, ड्रग्स और अन्य मादक पदार्थो की तस्करी काफी बढ़ी है। सिलीगुड़ी से बिहार जा रही शराब और गांजा की खेप पकड़े जाने की खबर आए दिन अखबार की सुर्खियों में होते हैं। बल्कि दो दिन पहले ही किशनगंज आबकारी विभाग ने सिलीगुड़ी से सुपौल जिला अंतर्गत सिमराही जा रही 973 लीटर शराब के साथ खोरीबाड़ी के दो लोगों को गिरफ्तार किया था। और मंगलवार की शाम सिलीगुड़ी पुलिस ने असम से छपरा जा रही चार सौ किलो से अधिक गांजा लदी ऑयल टैंकर के साथ छपरा के एक युवक को गिरफ्तार किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.