संवाद सूत्र, बानरहाट: जलपाईगुड़ी जिले के बानरहाट इलाके में एक युवती ने गर्भपात के दौरान दम तोड़ दिया। मृतक युवती के परिवार वालों का कहना है कि युवती चार महीने पहले सामूहिक दुराचार का शिकार हुई थी, जिसके बाद वह गर्भवती हो गई। परिवार वालों के दबाव के चलते उसका गर्भपात करवाया जा रहा था लेकिन इस दौरान उसकी मौत हो गई।

मृतका के परिवार वालों ने बताया कि चार महीने पहले इलाके के कुछ दबंग युवकों ने युवती के साथ दुराचार किया। दबंगों ने परिवार को घटना की जानकारी पुलिस को न देने की धमकी दी थी, जिस कारण परिवार सामूहिक दुराचार की लिखित शिकायत भी नहीं कर सकी।

हालाकि परिवार का कहना है कि पुलिस को मौखिक रूप से घटना की जानकारी दे दी गई थी। बताया जा रहा है कि आरोपित युवक पिछले चार महीने से लगातार मुंह बंद रखने का दबाव बना रहे थे। वहीं युवती के घरवाले भी उस पर गर्भपात करवाने का दबाव डाल रहे थे।

दुराचार के बाद से ही युवती की तबियत खराब रह रही थी। घरवालों के दबाव के चलते वह गर्भपात के लिए तैयार तो हो गई लेकिन पिछले चार महीने में खराब स्वास्थ्य और मानसिक रूप से टूट जाने के कारण गर्भपात के दौरान उसकी मौत हो गई। शिकायत न होने के चलते फिलहाल अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। बानरहाट थाना के आईसी विपुल सिन्हा ने कहा कि अब तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई गई है। मामला दर्ज होते ही पुलिस आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। 

Posted By: Preeti jha