Move to Jagran APP

विमान सेवा पर असर, 20 में चार फ्लाइट रद्द

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी ठंड व घने कोहरे की वजह से शनिवार को एक बार फिर बागडोगरा एयरपो

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 09:04 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 09:04 PM (IST)
विमान सेवा पर असर, 20 में चार फ्लाइट रद्द
विमान सेवा पर असर, 20 में चार फ्लाइट रद्द

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : ठंड व घने कोहरे की वजह से शनिवार को एक बार फिर बागडोगरा एयरपोर्ट पर विमान सेवा पर प्रभाव पड़ा। मिली जानकारी के अनुसार बागडोगरा एयरपोर्ट पर शनिवार को प्रस्तावित 20 फ्लाइट में चार फ्लाइट रद्द रही। मात्र 16 फ्लाइट बागडोगरा एयरपोर्ट पर लैंड कर सकी। इस बारे में बागडोगरा एयरपोर्ट के निदेशक पी सुब्रनी ने बताया कि दृश्यता कम होने की वजह से शनिवार को विमान सेवा पर कुछ असर पड़ा। उन्होंने बताया कि दोपहर बाद मौसम थोड़ा ठीक होने बाद के बाद फ्लाइट एयरपोर्ट पर लैंड करने में सफल रही औरअपने गंतव्य के लिए टेकऑफ किया। उल्लेखनीय है कि बीते सोमवार रात से सिलीगुड़ी सहित पूरे उत्तर बंगाल में मौसम का मिजाज बड़ी तेजी से बदला है। घने कोहरे के कारण सिलीगुड़ी में जनजीवन पर भारी असर पड़ा है। सबसे बुरा प्रभाव बागडोगरा एयरपोर्ट पर विमान सेवाओं पर पड़ा। बीते मंगलवार को तो बागडोगरा एयरपोर्ट पर सभी 21 विमानों को रद करना पड़ा। जबकि बुधवार को 30 में 12 फ्लाइट ही ऑपरेट हो सकी बाकी 18 फ्लाइट को रद्द करना पड़ा था। ऐसे मौसम की मार विमान सेवा पर पड़ेगी,इसका असर सुबह से ही देखने को मिल रहा था। बागडोगरा एयरपोर्ट पर काफी संख्या में बैठे यात्री विमानों के नहीं आने की खबर से परेशान होते रहे। बाद में सभी विमानों के रद होने की बात कही गई। बागडोगरा एयरपोर्ट के डायरेक्टर सुब्रमनी पी से मिली जानकारी के अनुसार घने कोहरे के कारण बागडोगरा एयरपोर्ट पर दृश्यता की कमी है। इसी कारण से कुछ फ्लाइट की लैंडिंग नहीं हुई। पहले से शिड्यूल सभी 20 विमानों में चार का रद कर दिया गया। उन्होंने बताया कि बागडोगरा एयरपोर्ट पर दृश्यता जीरो है। आमतौर पर बागडोगरा एयरपोर्ट पर 40 से 50 विमानों की आवाजाही हर दिन होती है। बीते सोमवार को बागडोगरा एयरपोर्ट पर 29 विमानों की लैंडिंग हुई थी और 29 ने ही टेकऑफ किया था। कुल 58 विमानों की आवाजाही हुई। लेकिन मंगलवार को घने कोहरे के कारण विमानों की आवाजाही पूरी तरह से ठप रही। इसके कारण बागडोगरा एयरपोर्ट पर यात्री काफी परेशान रहे।

loksabha election banner

दूसरी घने कोहरे से कुछ ट्रेनों के विलंब से चलने की खबर है। हालाकि पहले से ही कोरोना के कारण ट्रेनों की आवाजाही काफी कम हो रही है। कुछ स्पेशल ट्रेनें ही न्यू जलपाईगुड़ी एनजेपी होकर चल रही है। इसलिए ट्रेन सेवा पर कोहरे ज्यादा असर देखने को नहीं मिल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.