गंगटोक, संवाद सूत्र। महाराष्‍ट्र से सिक्किम घूमने आए पांच पर्यटकों की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है। ये पर्यटक महाराष्ट्र मुंबई, पश्चिम ठाणे से सिक्किम आए थे। शनिवार देर रात वाहन दुर्घटना में इनकी मौत हुई है। घटना में एक ही परिवार के चार सदस्य शामिल थे। वे कुछ दिन पहले सिक्किम भ्रमण के लिए आए थे। घटना उस वक्त कि है जब वे गंगटोक से उत्तर सिक्किम के लाचुंग की ओर जा रहे थे। लाचुंग पुलिस सूत्र से मिली जानकारी के मुताबिक घटना शनिवार रात करीब आठ बजे की है।

बताया गया है कि राजधानी गंगटोक से उत्तर सिक्किम के लाचुंग की ओर जा रही एसके 03 जे-0551 वाहन चुंगथांग-लाचुंग सड़क मार्ग स्थित ‘खेदुम भीर’ में दुर्घटनाग्रस्त हुआ। पांच पर्यटकों के साथ वाहन चालक सोमी विश्वकर्मा की भी घटना स्थल में ही मौत हो गई। लाचुंग पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक दुर्घटना में महाराष्ट्र, मुंबई के पश्चिम ठाणे निवासी सुरेश पुनमिया, टोरल पुनमिया, देवानसी पुनमिया, हिरल पुनमिया और जयम परमार है।

उत्तर सिक्किम, चुंगथांग अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एलबी छेत्री ने बताया है कि घटना कल शनिवार रात करीब आठ बजे की है। वाहन पर्यटकों को लेकर लाचेन की तरफ जा रही थी। दुर्घटना में वाहन में सवार सभी लोगों की मौत हुई है। पुलिस मृत देह उद्धार कर घटना विषय में छानबीन कर रही है। उल्लेख किया जाता है कि उद्धार कार्य में सेना के जवान, सिक्किम पुलिस और स्थानीय लोग जुटे थे।

Edited By: Sumita Jaiswal