Move to Jagran APP

संदिग्ध अग्निकांड में घर का हिस्सा जलकर खाक

-कई बार फोन करने के बाद भी अग्निशमन विभाग से नहीं मिली मदद -समय रहते आग पर काबू पाया जा सकता था किंतु विभाग की हीलाहवाली में आग ने लिया विकराल रूप। पीड़ित ने घटना को साजिश बताते हुए प्रशासन से जांच व सुरक्षा की मांग की है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Mar 2018 11:14 PM (IST)Updated: Tue, 20 Mar 2018 11:14 PM (IST)
संदिग्ध अग्निकांड में घर का हिस्सा जलकर खाक
संदिग्ध अग्निकांड में घर का हिस्सा जलकर खाक

-कई बार फोन करने के बाद भी अग्निशमन विभाग से नहीं मिली मदद

loksabha election banner

-पीड़ित ने घटना को साजिश बताते हुए सुरक्षा की रखी मांग

संवादसूत्र, कालिम्पोंग : जिले के दो मंजिला मकान में मंगलवार सुबह आग लग गई। इस घटना में घर के दो कमरे पूरी तरह जलकर खाक हो गए हालांकि घटना में किसी के हताहत या घायल होने की सूचना नहीं है। जानकारी के अनुसार एक कमरा निजी कमरे के तौर पर प्रयोग होता था तथा दूसरे कमरे में टायर का गोदाम था। अग्निकांड में दोनों कमरों का सामान पूरी तरह जलकर खत्म हो गया। आग के कारण संदिग्ध हैं तथा पीड़ित ने इसे किसी अज्ञात की साजिश करार दिया है। लोवर डुंग्रा क्षेत्र की बस्ती में गंगे झोड़ा निवासी राज लामा के घर घटना हुई। घटना सुबह के पांच बजे की बताई जा रही है। लामा ने बताया कि कमरे में रखे बच्चों के कपड़े, कॉपी किताब तथा अन्य महत्वपूर्ण सामग्री भी जलकर नष्ट हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आग लगने की घटना कई बाद अग्निशमन विभाग को फोन द्वारा दी गई किंतु कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। इतने में आग विकराल रूप धारण करती गई। पीड़ित किराएदार राजू लामा ने आग लगने के पीछे किसी की शरारत होने की आशंका से इन्कार नहीं किया है। उन्होंने बताया कि घर के सामने कचरा जलाया गया था और शायद किसी ने साजिशन जलती हुई चिंगारी उनके घर में डाल दी होगी। उन्होंने कहा कि आग पर समय रहते काबू पाया जा सकता था अगर समय पर अग्निशमन विभाग पहुंच जाता किंतु विभागीय सहायता समय पर न पहुंचने के कारण ही इतना नुकसान हुआ। आग बढ़ती देख स्थानीय निवासी अपने दो पहिया वाहन से अग्निशमन केंद्र जाकर घटना की जानकारी दी जिसके बाद हरकत में आए विभाग ने प्रयास शुरू किए। हालांकि तब तक बहुत देर हो चुकी थी। पीड़ित राजू लामा ने घटना की जांच के साथ ही उनके परिवार की सुरक्षा की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.