Move to Jagran APP

बकरीद को लेकर बाजार में रौनक

-सिलीगुड़ी में जामा मस्जिद इलाका गुलजार -बकरे की कीमत 40 हजार रूपये के पार जागरण संवाददात

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Aug 2019 08:58 PM (IST)Updated: Sat, 10 Aug 2019 06:39 AM (IST)
बकरीद को लेकर बाजार में रौनक
बकरीद को लेकर बाजार में रौनक

-सिलीगुड़ी में जामा मस्जिद इलाका गुलजार

loksabha election banner

-बकरे की कीमत 40 हजार रूपये के पार जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी बकरीद बारह अगस्त को है। इसको लेकर शहर की जामा मस्जिद के सामने सजे बाजार में रौनक देखी गई। जहां पर सेवई, लच्छा, मेवा इत्यादि की जमकर बिक्री हो रही है। इन सामग्रियों के विक्रेता मो. शमसुल आलम ने बताया कि सेवई, लच्छा इत्यादि को कोलकाता, लखनऊ से विशेष तौर से मंगाया गया है। जिनकी खूब मांग है। इसके अलावा जामा मस्जिद के बाहर रेडीमेड कपड़ों के भी स्टॉल लगे हैं। जिनको खरीदने में व्युवा वर्ग व्यस्त दिख रहे हैं। इस अवसर के लिए शेरवानी और मोजरी की भी खूब मांग रही।

इसके साथ ही बकरों का बाजार भी गर्म है। सुबह होते ही जामा मस्जिद के निकट इनका बाजार लग जाता है। खूब मोल-भाव भी जारी है। इनकी कीमत सात-आठ हजार रुपये से शुरू होकर से तीस से चालीस हजार रुपये तक है। उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान से काफी तादाद में बकरे आए हुए हैं। विक्रेताओं का कहना है कि यह कुर्बानी का पर्व है। इसलिए इनकी बेहद मांग है। ग्राहक अपने बजट के अनुरूप इन्हें खरीद रहे हैं। जिसमें कई बकरों को फिल्मी नाम दिया गया है। मुस्लिम समुदाय का कहना है कि चूंकि यह कुर्बानी का पर्व है, इसलिए इस दिन इनकी कुर्बानी देंगे। जिसके लिए खरीदारी की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.