राज्य ब्यूरो, कोलकाता। Coronavirus. कोरोना वायरस के चलते देशव्यापी लॉकडाउन के मद्देनजर बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी बीते तीन-चार दिनों से रोजाना कोलकाता में सड़कों व बाजारों का मुआयना कर रही हैं। साथ ही, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए लोगों को जागरूक कर रही हैं। वहीं, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व सांसद दिलीप घोष ने शनिवार को ममता पर लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जब मुख्यमंत्री ही ऐसा कर रही हैं तो आम लोग कानून का पालन कैसे करेंगे।

घोष ने कहा कि जब कोरोना वायरस ने दुनिया के सभी विकसित देशों को अपनी चपेट में लेकर वहां कोहराम मचा दिया है और श्मशान जैसी स्थिति पैदा कर दिया है, फिर भी हमारी मुख्यमंत्री रोज सड़कों पर निकल रही हैं। उनके साथ और भी बहुत से लोग रहते हैं। घोष ने कहा कि मुख्यमंत्री को सड़कों पर निकलकर खाद्य सामग्री वितरित करने की आवश्यकता नहीं है और ना ही लोगों को इस बारे में शिक्षित करने की कोशिश करने की आवश्यकता है।

भाजपा नेता ने कहा कि इसके लिए सरकारी अधिकारी वहां हैं। साथ ही, क्लब व शैक्षिक संगठन आदि वहां है। उन्होंने एक वीडियो संदेश जारी कर सवाल किया कि यदि मुख्यमंत्री खुद कानून का उल्लंघन करती हैं तो लोग इसका पालन क्यों करें?

उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन के बाद मुख्यमंत्री हर रोज बाहर निकालकर मुआयना कर रही हैं। लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए मुख्यमंत्री पुलिस अधिकारियों को भी निर्देश दे चुकी हैं। साथ ही, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए भी लोगों से वह लगातार अपील कर रही हैं। 

सिलीगुड़ी नगर निगम ने चलाया जागरूकता अभियान

सिलीगुड़ी से जागरण संवाददाता के मुताबिक, आम लोगों को 'सामाजिक दूरी' के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से सिलीगुड़ी नगर निगम की ओर से जागरूकता कार्यक्रम के तहत शनिवार को शहर के विभिन्न बाजारों में माइकिंग की गई।

नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग के मेयर परिषद सदस्य डॉ. शंकर घोष ने खुद बाजारों में माइकिंग कर लोगों से अपील की कि वे खरीदारी के दौरान एक-दूसरे के बीच कम से कम एक मीटर की दूरी बनाएं रखें, ताकि जानलेवा कोरोना वायरस संक्रमण से बचा जा सके। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे शहर में कोरोना वायरस संक्रमण की महामारी को रोकने के लिए सरकार, प्रशासन व नगर निगम का पूरा सहयोग करें।

बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sachin Kumar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस