Move to Jagran APP

कोरोना से कई मौत के बाद प्रशासन हरकत में

-सुपर स्पेशियलिटी टीम का हुआ गठन -शहर के आठ विशेषज्ञ डॉक्टर टीम में शामिल -कोविड

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 07:55 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 07:55 PM (IST)
कोरोना से कई मौत के बाद प्रशासन हरकत में
कोरोना से कई मौत के बाद प्रशासन हरकत में

-सुपर स्पेशियलिटी टीम का हुआ गठन

loksabha election banner

-शहर के आठ विशेषज्ञ डॉक्टर टीम में शामिल

-कोविड अस्पताल को देंगे चिकित्सीय सलाह

-------------------

35

मरीजों की मौत डिसन अस्पताल में जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी के दोनो कोविड-19 अस्पतालों समेत एनबीएमसीएच में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की लगातार हो रही मौत के बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से हरकत में है। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों तथा सीवियर एक्यूट रेस्पिेरेट्री इंफेक्शन के मरीजों के बेहतर इलाज के लिए परामर्श देने के लिए एक सुपर स्पेशियलिटी टीम गठित की गई है। आठ सदस्यीय इस टीम में डॉ शुभदीप प्रमाणिक (इंडोक्राइनोलॉजिस्ट, डॉ मलय चक्रवर्ती (न्यूरो सर्जन), डॉ दुर्गा प्रसाद चक्रवर्ती (न्यूरो फिजीशियन), डॉ टीके घोष (ऑर्थोपेडिक सर्जन), डॉ आयन बनर्जी (क्रिटिकल केयर विशेषज्ञ), डॉ अविक लायेक (साइकिएट्रिक), डॉ शेखर चक्रवर्ती (फिजीशियन) व डॉ इंद्रजीत मंडल (कोर्डियोलॉजिस्ट) को शामिल किया गया है।

इस टीम की घोषणा दार्जिलिंग जिले के डीएम एस पोन्नाबलम ने की है। जिला प्रशासन द्वारा बताया गया कि उक्त टीम शामिल चिकित्सक सिलीगुड़ी के दोनो कोविड-19 अस्पतालों के कोरोना से संक्रमित मरीजों तथा उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में सीवियर एक्यूट रेस्पिरेट्री इंफेक्शन से पीड़ित मरीजों के बेहतर इलाज के लिए लिए परामर्श देंगे।

उल्लेखनीय है कि सिलीगुड़ी में एक ओर लगातार बढ़ती कोरोना मरीजों की संख्या तो दूसरी ओर कोविड-19 अस्पतालों तथा एनबीएमसीएच में संक्रमित मरीजों की लगातार हो रही मौत ने स्वास्थ्य विभाग समेत जिला प्रशासन की नींद हराम कर दी है। इसके मद्देनजर पिछले दिनों दार्जिलिंग जिले के डीएम एस पोन्नाबलम, उत्तर बंगाल में कोरोनावायरस मामले देखने के लिए राज्य सरकार द्वारा ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी ओएसडी डॉ सुशांत राय समेत एनबीएमसीएच के अन्य अधिकारियों के बीच हुई बैठक में विभिन्न निर्णय लिए गए थे। ओएसडी डॉ राय ने कहा था कि कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों के बेहतर इलाज के लिए एक सुपर स्पेशियलिटी टीम गठित करेंगे। इसके अलावा उन्होंने कावाखाली के निकट कोविड-19 अस्पताल के क्रिटीकल केयर यूनिट को और अपग्रेड करने, क्रिटीकल केयर यूनिट के लिए तकनीशियन, आरएमओ, नर्स भेजने की घोषणा की थी।

मिली जानकारी के अनुसार कावाखाली के निकट कोविड-19 अस्पताल जब फसर््ट स्टेज कोविड 19 अस्पताल था तो उस दौरान कोरोना वायरस के 13 संभावित मरीजों की मौत हुई थी। जबकि एक जून से उस अस्पताल को कोविड-19 अस्पताल के रूप में परिवर्तित कर दिया गया। उसके बाद एक जून से लेकर अब तक डिसन अस्पताल में 22 मरीजों की मौत हो चुकी है। इस तरह से देखा जाए तो इस अस्पताल में अब तक कोरोना वायरस के संभावित तथा संक्रमित दोनों मिलाकर 35 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं सिलीगुड़ी के दोनों कोविड-19 अस्पतालों, एनबीएमसीएच व सिलीगुड़ी जिला अस्पताल में अब तक कोरोनावायरस से संक्रमित 43 मरीजों की मौत हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.