दार्जिलिंग क्रिकेट एसोसिएशन की वार्षिक सभा संपन्न

संसू. मिरिक: दार्जिलिंग क्रिकेट एसोसिएशन की दूसरी वार्षिक सभा स्थानीय यूथ हास्टल में सम्पन्न हुई। सभा में दार्जिलिंग , कर्सियांग मिरिक,सुके पोखरी क्षेत्र के प्रतिनिधि विशेष रुप से उपस्थित थे। जिसमें दार्जिलिंग से महेश छेत्री, सिद्धार्थ छेत्री,अभिनय प्रधान,विश्व मिलन प्रधान,

रिगदेन तामांग, मिरिक से जीतेन तामांग,फिरोज थापा,विपिन थापा, कर्सियांग से संदीप दत्ता,वीरेन्द्र राई,पानीघट्टा से कृष्ण छेत्री,प्रभाकर लामा और सुके पोखरी से पाण्डव राणा उपस्थित थे। दार्जिलिंग पहाड़ी क्षेत्र में क्रिकेट की गरिमा को वापस लाने और युवाओं को खेल के प्रति प्रोत्साहित करने का मूल लक्ष्य रखकर दार्जिलिंग में किसी भी एक खेल मैदान मे स्ट्रिज बल क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित करन ेका निर्णय लिया गया है। यह जानकारी एसोशिएशन के सचिव फिरोज थापा ने दी। प्रतियोगिता में पहाड़ के प्रतिष्ठित क्लब को आमन्त्रित करने की जानकारी देते हुए उन्होने जल्द ही पहाड़ से राष्ट्रीय क्रिकेट टोली में खिलाड़ियों का समावेश कराना एसोसिएशन का उद्देश्य होने की जानकारी दी। इसके अलावा एसोसिएशन पंजीकृत होने से पहाड़ के सम्पूर्ण सम्पूर्ण क्लब के विभिन्न जोन अन्तर्गत समावेश करने का निर्णय लिया गया है ।

----------------

मिरिक में तृकां का ही बोर्ड गठित होने का दावा

संसू.मिरिक : नगरपालिका चुनाव के मद्देनजर यहां राजनैतिक दल सक्रिय हो गए हैं। राज्य के सबसे छोटी नगरपालिका के रुपमे परिचित मिरिक नगरपालिका चुनाव में मिरिक नगरपालिका में राज्य के सत्तारूढ़ दल तृणमूल काग्रेस द्वारा ही बोर्ड गठन करने का दावा किया जा रहा है। यद्यपि ,इस बार नगरपालिका चुनाव में जनप्रतिनिधि को सहज न होनेका मंतव्य राजनीतिक पर्यवेक्षको ने किया है । मिरिक नगर पालिका में फिलहाल तृणमूल का ही बोर्ड रहा है। मिरिक नगरपालिका अध्यक्ष एंव हिल तृणमूल कांग्रेस चेयरमैन एलबी राई का कहना है कि मिरिक नगरपालिका चुनाव मे तृणमूल कंाग्रेस ही बोर्ड गठित होगा । नगरपालिका चुनाव के मदद्ेनजर मिरिक नगर पालिका चुनाव में गोजमुमो,भागोप्रमो ,हाम्रो पार्टी ने भी संगठन विस्तारक व राजनीतिक सक्रियता तेज कर दी है। वहीं तृणमूल कंाग्रेस मिरिक महकमा अध्यक्ष अनिल छेत्री ने भी आगामी नगरपालिका चुनाव में मिरिक नगरपालिका के नौ वटा वार्ड में ही तृणमूल कंाग्रेस के विजयी होने व दूसरी बार बोर्ड गठित होने का दावा किया है। उन्होने कहा कि तृणमूल कंग्रेस ही मिरिक नगरपालिका मे बोर्ड गठन करेगी जिसके लिए मिरिक ने विकास कार्य मे उदाहरण पेश किया है । नगरपालिका अध्यक्ष एलबी राई के कुशल नेतृत्व मे सभी वार्ड का सर्वागींण विकास हुआ है और इसी विकास के आधार पर ही मिरिक नगरपालिकावासी तृणमूल काग्रेस को विजयी बनाएंगे तृणमूल काग्रेस में जनहित में कार्य करने के परिणाम स्वरूप ही तृणमूल कांग्रेस का समर्थन व्यापक होने का दावा कर पहाड में तृणमूल कंाग्रेस शक्तिशाली राजनीतिक दल के रुप में उभरना बताया।

Edited By: Jagran