Move to Jagran APP

संविधान में सभी समस्या का समाधान: अमित शाह

बंगाल में सरकार बनते ही केंद्र की मदद से होगा समस्या का निदान -समस्या का समाधान बंगाल में भाजपा स

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 09:15 PM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 09:15 PM (IST)
संविधान में सभी समस्या का समाधान: अमित शाह
संविधान में सभी समस्या का समाधान: अमित शाह

बंगाल में सरकार बनते ही केंद्र की मदद से होगा समस्या का निदान

loksabha election banner

-समस्या का समाधान बंगाल में भाजपा सरकार करेगी: अमित शाह

-बंगाल में सरकार बनाने में गोरखा बनेंगे मददगार, बिष्ट ने कहा डेढ़ करोड़ गोरखा को सम्मान दिलाने पहुंचे हैं

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कहा कि गोरखाओं की समस्या का राजनीतिक समधान सभी की चिंता है। गोरखा समस्या का स्थायी राजनीतिक समाधान बीजेपी की केंद्र सरकार और बंगाल सरकार मिलकर निकालेगी। भारतीय संविधान में सभी का प्रावधान है. समाधान का रास्ता निकाला जाएगा। आपको आदोलन नहीं करना पड़ेगा। हम गोरखा की 12 जातियों को मान्यता प्रदान कर उन्हें उनका अधिकार देंगे।

अमित शाह ने कहा कि आजादी के बाद काग्रेस, कम्युनिस्ट और दीदी ने दाíजलिंग के विकास पर फुल स्टॉप लगा दिया। देश बहुत आगे निकल गया और दाíजलिंग वहीं का वहीं रह गया है। सभी ने दाíजलिंग को आराम करने की जगह के रूप में समझा। किसी ने दाíजलिंग का विकास नहीं किया।उन्होंने कहा कि बीजेपी पाच साल में दाìललिंग की सभी समस्या का समाधान कर देगी। उन्होंने कहा कि गोरखा भाषा को बंगाल की सह भाषा का दर्जा देकर राजभाषा का दर्जा देंगे। प्रसार भारती में अलग चैनल बना कर मनोरंजन और शिक्षा की व्यवस्था करेंगे।अमित शाह ने कहा कि फिलहाल एनआरसी लागू नहीं होगा।यदि भविष्य में लागू भी होगा कि गोरखा पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा, क्योंकि गोरखा घुसपैठिए नहीं हैं। यह जमीन जितनी मेरी है।उतनी ही उनकी भी है। दीदी लोगों के बीच अपवाह फैला रही हैं।लेकिन इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि बंगाल में 200 सीटों पर जीत के साथ बनेगी बीजेपी की सरकार। शाह ने कहा कि बंगाल में 200 से ज्यादा सीटों के साथ सरकार बनेगी।अब दीदी इसे रोक नहीं पाएगी। उन्होंने कहा कि गोरखाओं को मेनस्ट्रीम में लाना जरूरी है। दो मई को दाíजलिंग में दिवाली होने वाली है। दो मई को पहाड़ पर आग नहीं लगेगी, दीए जलकर उत्सव मनाया जाएगा। चाय बागान श्रमिकों का वेतन बढ़ा कर 350 रुपए दिए जाएंगे। आजादी के बाद अब तक वोटबैंक की राजनीति के लिए वर्षो से बंगाल में पहाड़ और गोरखा समाज के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है।मोदी जी गोरखा भाईयों-बहनों को देश की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए कटिबद्ध हैं। इसी मंच से राजू बिष्ट ने संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के समय के लोगों ने हमसे वादा लिया था कि चाय बागान में न्यूनतम मजदूरी की समस्या का हल निकालने के लिए कानून बनाएं। इस पर अमल करते हुए कानून बनाया है। टीएमसी के लिए वोट मागने वालों से मैं इतना ही कहना चाहता हूं कि कोई भी स्वाभिमानी गोरखा कभी भी जीते जी तृणमूल काग्रेस को वोट नहीं देगा। क्योंकि तृणमूल काग्रेस ने गोरखा के विश्वास के साथ विश्वासघात करते हुए यहा के युवाओं को गोलियों से भूना है। मंच से उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को लोकसभा चुनाव के तर्ज पर समर्थन देने वाली पाíटयों का स्वागत भी किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.