Move to Jagran APP

एनएचपीसी में हिन्दी दिवस समारोह आयोजित

- कई वरीय अधिकारियों ने स्वरचित रचनाओं का किया काव्यपाठ जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी :

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 08:53 PM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 08:53 PM (IST)
एनएचपीसी में हिन्दी दिवस समारोह आयोजित
एनएचपीसी में हिन्दी दिवस समारोह आयोजित

- कई वरीय अधिकारियों ने स्वरचित रचनाओं का किया काव्यपाठ

prime article banner

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी :

एनएचपीसी लिमिटेड के क्षेत्रीय कार्यालय सिलीगुड़ी में शुक्रवार को हिन्दी दिवस समारोह 2018 का भव्य आयोजन किया गया। समारोह का शुभारंभ मुख्य अतिथि डी. चट्टोपाध्याय, कार्यपालक निदेशक एनएचपीसी लिमिटेड सिलीगुड़ी ने दीप प्रज्जवलित कर किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहाकि भाषा अभिव्यक्ति का माध्यम ही नहीं वरन संस्कृति की संवाहिका भी होती है। किसी भी देश या समाज की भाषा से उसकी संस्कृति का सहज आंकलन किया जा सकता है। भारत अपनी भाषिक विविधताओं के लिए जाना जाता है और हिन्दी हिन्दुस्तान की भाषाई विविधता में एकता की प्रतीक है।

अपने संबोधन में उन्होंने क्षेत्रीय कार्यालय के साथ-साथ सिलीगुड़ी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली सभी परियोजनाओं एवं पावर स्टेशनों में हिन्दी प्रगति की सराहना करते हुए क्षेत्रीय कार्यालय, सिलीगुड़ी के क्षेत्र में निगम का द्वितीय पुरस्कार मिलने पर सभी कार्मिकों को बधाई दी तथा इस प्रगति को जारी रखते हुए अगले वर्ष प्रथम पुरस्कार प्राप्त करने की उम्मीद भी जताई। अंत में उन्होंने हिन्दी पखवाड़ा-2018 के दौरान आयोजित विविध कार्यक्रमों में सभी कार्मिकों की उत्साहव‌र्द्धक प्रतिभागिता की सराहना की तथा हिन्दी पखवाड़ा-2018 को सफल बनाने के लिए के.के. गोस्वामी, प्रमुख (मानव संसाधन) एवं उनकी पूरी टीम के प्रति हार्दिक धन्यवाद ज्ञापित किया। अपने स्वागत संबोधन में के.के. गोस्वामी, प्रमुख (मानव संसाधन) ने मुख्य अतिथि के साथ-साथ सभी आगंतुकों का हार्दिक स्वागत किया।

प्रियरंजन, वरिष्ठ प्रबंधक (मानव संसाधन) द्वारा क्षेत्रीय कार्यालय, सिलीगुड़ी में राजभाषा कार्यान्वयन एवं उपलब्धियों का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया गया। सत्येंद्र कुमार सिंह, राजभाषा अधिकारी द्वारा कार्यक्रम का आकर्षक संचालन किया गया।

इस अवसर पर कविता-पाठ एवं भारतीय संस्कृति की छटा बिखेरती सास्कृतिक प्रस्तुति ने सबका मनमोह लिया। श्रीमती रंजना, सहायक ने व्यंगात्मक कविता भ्रष्टाचार तथा सत्येंद्र कुमार सिंह, राजाभाषा अधिकारी ने हास्य-व्यंग्य कविता सुपर बॉस से सभी दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। प्रिय रंजन, वरिष्ठ प्रबंधक (मानव संसाधन) ने भी हिन्दी भाषा के प्रचार-प्रसार के लिए प्रेरक कविता का पाठ किया। जिसका सभी ने रसास्वादन किया।

इसके बाद हिन्दी पखवाड़ा के दौरान आयोजित विविध प्रतियोगिताओं के विजेताओं को मुख्य अतिथि ने पुरस्कृत किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि डी. चट्टोपाध्याय, कार्यपालक निदेशक के कर कमलों से क्षेत्रीय कार्यालय, सिलीगुड़ी में राजभाषा के उत्कृष्ट कार्यान्वयन के लिए वार्षिक राजभाषा चल-शील्ड भी प्रदान किए गए। जिसमें मानव संसाधन विभाग को प्रथम, सिविल विभाग को द्वितीय तथा वित्त विभाग को तृतीय पुरस्कार स्वरूप राजभाषा चल-शील्ड प्रदान किए गए। धन्यवाद ज्ञापन के पश्चात राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम संपन्न हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.