राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कांग्रेस द्वारा केंद्र की मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरुद्ध 10 सितंबर को आयोजित राष्ट्रव्यापी बंद में माकपा शामिल होगी। पश्चिम बंगाल में माकपा कार्यकर्ता बंद को सफल बनाने के लिए सड़क पर उतरेंगे।

माकपा के राज्य सचिव सूर्यकांत मिश्रा ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सोमवार को राज्य में सुबह 6 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक बंद रहेगा। माकपा कार्यकर्ता बंद को सफल बनाने के लिए सड़क पर उतरेंगे। मिश्रा ने बंद को सफल बनाने के लिए आम लोगों से भी शामिल होने की अपील की है।

तृणमूल कांग्रेस के भी बंद का समर्थन करने के सवाल पर मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सचमुच भाजपा के विरुद्ध फेडरल फ्रंट बनाना चाहती हैं तो तृणमूल कांग्रेस को बंद में शामिल होना चाहिए। तृणमूल कांग्रेस बंद में शामिल नहीं होती है तो इसका मतलब होगा कि ममता दोहरी नीति पर चल रही हैं। राज्य में बंद को सफल बनाने में किसी तरह बाधा आने के सवाल पर मिश्रा ने कहा कि इसका सड़क पर ही मुकाबला होगा।

इधर वाममोर्चा के चेयरमैन विमान बोस ने भी अपने जारी बयान में 10 सितंबर को बंद का समर्थन करने की घोषणा की है। बोस ने कहा है कि वाममोर्चा के सभी घटक दल व अन्य वामपंथी संगठन भी बंद का समर्थन करेंगे। बोस ने कहा सभी वामपंथी संगठनों से बंद को सफल बनाने की अपील की गई है। 10 सितंबर को राज्य में हड़ताल सफल होगी। केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरुद्ध आम जनता को भी बंद का व्यापक समर्थन मिलेगा। 

Posted By: Preeti jha