Move to Jagran APP

Coronavirus: दिल्ली से 1,060 यात्रियों को लेकर विशेष ट्रेन पहुंची हावड़ा,आसनसोल स्टेशन में यात्रियों ने किया हंगामा

नई दिल्ली से एक विशेष ट्रेन 1000 से अधिक यात्रियों के साथ गुरुवार को हावड़ा स्टेशन पहुंची। कोरोना से निपटने के लिए लगाए लॉकडाउन के कारण रेल सवाएं बंद कर दी गई थीं।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 14 May 2020 03:29 PM (IST)Updated: Thu, 14 May 2020 03:29 PM (IST)
Coronavirus: दिल्ली से 1,060 यात्रियों को लेकर विशेष ट्रेन पहुंची हावड़ा,आसनसोल स्टेशन में यात्रियों ने किया हंगामा
Coronavirus: दिल्ली से 1,060 यात्रियों को लेकर विशेष ट्रेन पहुंची हावड़ा,आसनसोल स्टेशन में यात्रियों ने किया हंगामा

कोलकाता, राज्य ब्यूरो।  नई दिल्ली से एक विशेष ट्रेन 1,000 से अधिक यात्रियों के साथ गुरुवार को हावड़ा स्टेशन पहुंची। कोरोना से निपटने के लिए लगाए लॉकडाउन के कारण रेल सवाएं बंद कर दी गई थीं, जिसे अब आंशिक रूप से बहाल किया गया है। पूर्व रेलवे (पूरे) के एक अधिकारी ने बताया कि वातानुकूलित ट्रेन दोपहर 12 बजे हावड़ा पहुंची। राष्ट्रीय राजधानी और कोलकाता के बीच चली यह पहली विशेष ट्रेन है।

loksabha election banner

अधिकारी ने बताया कि स्टेशन परिसर से बाहर जाने से पहले सभी 1,060 यात्रियों की जांच की गई। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इन यात्रियों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए राज्य परिवहन विभाग ने कम से कम 40 बसों का इंतजाम किया था।

ऐप-संचालित कैब और पीली टैक्सियां भी स्टेशन के बाहर मौजूद थीं, कोई भी व्यक्ति घर जाने के लिए उन्हें बुक कर सकता था। इन सभी यात्रियों को 14 दिन तक पृथक-वास में रहना होगा। रेलवे ने 12 मई से दिल्ली और अन्य शहरों से विशेष ट्रेनों का संचालन शुरू किया था। पूरे अधिकारी ने बताया कि दिल्ली और हावड़ा के बीच बुधवार से शुरू हुई यह ट्रेन अब रोज चलेगी। 

आसनसोल स्टेशन में यात्रियों ने किया हंगामा

आसनसोल- दक्षिण भारत के बंगलुरु से एनजेपी जा रही स्पेशल ट्रेन में सवार यात्रियों ने गुरुवार सुबह करीब आठ बजे आसनसोल स्टेशन पर जोरदार हंगामा किया। इस दौरान ट्रेन में सवार पुरुलिया के लगभग 24 यात्री  आसनसोल स्टेशन पर उतरना  चाह रहे थे। उन लोगों को जिला पुलिस और रेल प्रशासन उतरने नहीं दे रहा था। प्रशासन का कहना था कि उन लोगों को यहां उतरने की इजाजत नहीं है।

काफी हंगामा होने के बाद आसनसोल रेल मंडल के वरिष्ठ सुरक्षा आयुक्त चंद्र मोहन मिश्रा ने यात्रियों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन यात्री  जिद पर अड़े रहे । उनका कहना था कि न्यू जलपाईगुड़ी से वह लोग कैसे वापस आएंगे। इसके बाद वरिष्ठ  सुरक्षा आयुक्त ने आसनसोल दुर्गापुर के पुलिस कमिश्नर सुकेश कुमार जैन और जिला अधिकारी  जिला अधिकारी पुर्णेंदु माजी  से बात की। दोनों पदाधिकारियों ने वरिष्ठ सुरक्षा आयुक्त को आश्वासन दिया कि पुरुलिया जाने वाले यात्रियों को आसनसोल उतार लिया जाए और उन्हें उनकी जांच के बाद उन्हें राज्य सरकार की बस द्वारा पुरुलिया भेजने की व्यवस्था की जाएगी।

इसके  24 यात्रियों को आसनसोल स्टेशन पर उतारा गया। हंगामा कर रहे  यात्रियों का कहना था कि रेल प्रशासन बाहर शारीरिक दूसरा का  पालन करा रहा  है । लेकिन ट्रेन में अधिक यात्रियों को भेजने से इसका पालन नहीं हो रहा है। सभी बोगियों में पानी की व्यवस्था नही है,शौचालय गंदे है।

कई यात्रियों ने कहा कि वह लोग  भूखे  है उन लोगों को रास्ते में कहीं  खाने की व्यवस्था नहीं की गई। इसके बाद वरिष्ठ सुरक्षा आयुक्त एवं मंडल के वाणिज्य प्रबंधक चित्तरंजन झा, स्टेशन प्रबंधक पीके सिंह ,स्टेशन प्रबंधक राकेश कुमार सिंह ने तत्काल उन लोगों के लिए खाने एवं पेयजल की व्यवस्था की। सभी को पेयजल, खाने के पैकेट देने के बाद काफी समझाने के बाद ट्रेन को साढ़े नौ बजे  रवाना किया गया। हंगामा के कारण लगभग डेढ़ घंटा आसनसोल स्टेशन पर खड़ी रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.