Move to Jagran APP

अचानक बढ़ा ग्राफ,पांच गुना मामले

जागरण संवाददाता सिलीगुड़ी कोरोना वायरस के नए मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसका अंदाजा इसी से

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 09:45 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 09:45 PM (IST)
अचानक बढ़ा ग्राफ,पांच गुना मामले
अचानक बढ़ा ग्राफ,पांच गुना मामले

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : कोरोना वायरस के नए मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पिछले महीने मार्च के पहले सप्ताह की अपेक्षा अप्रैल के पहले सप्ताह में सबसे ज्यादा यानी पांच गुना ज्यादा मामले सामने आए हैं।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिले आंकड़ों के मुताबिक मार्च के पहले सप्ताह में सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत 21 मामले सामने आए थे। जबकि अप्रैल महीने के पहले सप्ताह में यह आंकड़ा बढ़कर सौ तक पहुंच गया है। बताया गया कि अप्रैल के पहले सप्ताह में आए सर्वाधिक मामले सिर्फ मार्च ही नहीं बल्कि इस वर्ष जनवरी से लेकर मार्च तक की तुलना में इस महीने एक सप्ताह में सबसे ज्यादा मामले हैं। मामले किस तरह से बढ़ रहे हैं, इसका अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि जनवरी के प्रथम सप्ताह में कोरोना के 68 मामले सामने आए थे,जबकि फरवरी में घटकर 32 तक पहुंच गया था। वहीं पिछले महीने मार्च के पहले सप्ताह में कोरोना के 21 मामले सामने आए थे।

दूसरी ओर मौत के मामलों पर नजर डालने पर मालूम चलता कि जनवरी के प्रथम सप्ताह में कोरोना संक्रमित दो मरीजों की मौत हुई थी। जबकि फरवरी में किसी भी कोरोना संक्रमित मरीज की मौत नहीं हुई थी। मार्च के प्रथम सप्ताह में कोरोना संक्रमित दो मरीजों की मौत होने का मामला सामने आया था। वहीं अप्रैल के प्रथम सप्ताह में पांच मरीजों की मौत हो चुकी है। कहां-कहां लग रही है वैक्सीन

देश के विभिन्न भागों की तरह सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र समेत पूरे दार्जिलिंग जिले में एक अप्रैल से 45 से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना के टीके दिए जा रहे हैं। सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत 10 अर्बन प्राथमिकी स्वास्थ्य केंद्र, नगर निगम अस्पताल मातृसदन व सिलीगुड़ी जिला अस्पताल में कोरोना के टीके मुफ्त में दिए जा रहे हैं। इसके अलावा उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल, सिलीगुड़ी महकमा के माटीगाड़ा, नक्सलबाड़ी, खोरीबाड़ी, और फांसीदेवा ग्रामीण अस्पताल में कोरोना के वैक्सीन मुफ्त में दिए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.