-पुलिस तथा प्रशासन के आला अधिकारियों ने की बैठक

-रोड शो की शुरूआत मल्लागुड़ी से और समापन हाशमी चौक पर - मुख्यमंत्री के 7 मार्च को सिलीगुड़ी में पदयात्रा के कई मायने निकाले जा रहे हैं

जागरण संवाददाता ,सिलीगुड़ी: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दो दिवसीय सिलीगुड़ी दौरे के क्रम में सुरक्षा को लेकर गुरुवार को अहम बैठक हुई। इस बैठक में मल्लागुड़ी के खुदीराम बोस की मूíत के निकट से मुख्यमंत्री के रोड शो शुरू करने और हाशमी चौक तक पहुंचने के कार्यक्रम को देखते हुए विभिन्न पहलुओं पर विचार किया गया। प्रशासनिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शनिवार की शाम सिलीगुड़ी पहुंचेगी। वह चुनाव आचार संहिता के कारण सेवक रोड एक होटल में रात्रि विश्राम करेंगी। लोकसभा चुनाव के समय भी वह यहीं ठहरीं थी। मुख्यमंत्री दूसरे दिन दोपहर को मल्लागुड़ी स्थित खुदीराम मूíत को प्रणाम करते हुए हजारों की संख्या में पार्टी समर्थकों के साथ पदयात्रा करते हुए हाशमी चौक पहुंचेगी। वहा बनाए गए एक मंच से वह लोगों को कुछ समय के लिए संबोधित भी करेंगी। उसके बाद वहा से सीधे बागडोगरा एयरपोर्ट चली जाएंगी। वहा से हवाई मार्ग से कोलकाता रवाना होने का उनका कार्यक्रम है। मुख्यमंत्री के रोड शो के दौरान पूरे हिलकार्ट रोड को कई घटों के लिए पुलिस अपने कब्जे में ले लेगी।

मुख्यमंत्री के 7 मार्च को सिलीगुड़ी में पदयात्रा के कई मायने निकाले जा रहे हैं। राजनीति क्षेत्रों में इस बात की चर्चा है कि दक्षिण बंगाल में प्रधानमंत्री के जनसभा के जवाब में उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी से ज्यादातर विधानसभा को तृणमूल के पक्ष में फतेह करना चाहती है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप