Move to Jagran APP

Clash In Bengal: हुगली जिले के तेलनीपाड़ा में फिर हिंसा भड़की, 14 गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के भदेश्वर स्थित तेलनीपाड़ा में मंगलवार सुबह से एक बार भी हिंसा भड़क गई। उपद्रवियों ने यहां के कई इलाके में बमबाजी करते हुए दर्जनों दुकानों को लूट कर उसमें आग लगा दी।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 12 May 2020 09:15 PM (IST)Updated: Tue, 12 May 2020 09:15 PM (IST)
Clash In Bengal: हुगली जिले के तेलनीपाड़ा में फिर हिंसा भड़की, 14 गिरफ्तार
Clash In Bengal: हुगली जिले के तेलनीपाड़ा में फिर हिंसा भड़की, 14 गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : पश्चिम बंगाल के भदेश्वर  स्थित तेलनीपाड़ा में मंगलवार सुबह से एक बार भी हिंसा भड़क गई। उपद्रवियों ने यहां के कई इलाके में बमबाजी करते हुए दर्जनों दुकानों को लूट कर उसमें आग लगा दी। जबकि दंगाइयों ने कई घरों को भी आग के हवाले कर दिया। इस हिंसक घटनाओं में कई लोग जख्मी भी हुए है। आरोप है कि हमलावरों ने पुलिस पर भी बमबाजी की तथा उन्हें भी अपना निशाना बनाया। रविवार की रात हुए इस हिंसक वारदात के बाद से इलाके के कई लोग अपनें परिवारवालों के साथ घर छोड़कर यहां से भागे हुए है। चंदननगर कमिश्नेट के पुलिस आयुक्त हुमायूं कबीर ने बताया कि आज दोपहर  कुछ बदमाशों ने इलाके फिर से बमबाजी की। नये सिरे से 14 लोगों को फिर से हिरासत में लिया गया है।

loksabha election banner

मालूम हो कि जिला प्रशासन ने रविवार की रात हुई घटना के बाद से यहां घारा 144 जारी किया है। जबकि तेलनीपाड़ा इलाके के चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है। इसके बावजूद आज दोपहर फिर से पुलिस की उपस्थिति में उपद्रवियों ने तेलनीपाड़ा के शगुन बागान, बाबू बाजार तथा तांती पाड़ा में बमबाजी की। बदमाशों ने यहां के घरों एवं दुकानों में लूटपाट करके उसमें  आग लगा दिया। जबकि रास्ते पर खड़े कई वाहनों को भी फूंक डाला। ईटे पत्थर की तरह बदमाशों द्वारा फेंके गये  बमों की आवाज़ से लोग डर कर अपने अपने घरों में दुबक गये। तकरीबन एक  घंटे तक उपद्रवियों ने इन सब इलाके में तांडव मचाया। घटना के बाद से पूरा इलाके को पुलिस की छावनी में तब्दील कर दी गई है जबकि चंदननगर कमिश्नटे के पुलिस आयुक्त हुमायूं कबीर की देखरेख इलाके की निगरानी की जा रही है।

तेलनीपाड़ा को लेकर सांसद लाॅकेट चटर्जी ने राज्यपाल को दिया ज्ञापन

-तेलनीपाड़ा में हुई हिंसक घटनाओं को लेकर आज सांसद लाॅकेट चटर्जी के नेतृत्व में भाजपा के प्रतिनिधि दल ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को ज्ञापन दिया। इस मौके पर सांसद लाॅकेट चटर्जी के साथ सांसद अर्जुन सिंह भाजपा नेता सनातन बसु आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे। लाॅकेट चटर्जी ने कहा कि तेलनीपाड़ा में पिछले तीनों से उपद्रवियों द्वारा हिंसा फैलाई जा रही है। लेकिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस मामले में बिल्कुल चुप है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा मुख्यमंत्री एक श्रेणी संप्रदाय के प्रति अपना रूख नरम रखी है। जबकि एक श्रेणी हिंसा के शिकार हो रहें है।उन्होंने कहा राज्यपाल के बाद वे तेलनीपाड़ा मामले पर गृहमंत्री अमित शाह एवं लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखें गये।

दिलीप यादव ने कहा लाॅकेट चटर्जी हिंसा फैलाने का काम कर रहीं है

-हुगली जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष दिलीप यादव ने कहा हुगली की भाजपा सांसद लाॅकेट चटर्जी चुनाव जीतने के बाद से केवल हिँसा  बढ़ाने का काम की है। आज पूरा विश्व कोरोना वायरस के चपेट में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद इस महामारी की रोकथाम के लिए दिन रात लगी हूँई। इस समय भाजपा सांसद को अपनें  संसदीय क्षेत्र के लोगों के बीच होना चाहिए।  और उनकी मदद करनी चाहिए  लेकिन वह इन सब चीजों को छोड़कर हिंसा फैलाने का काम कर रही है। दिलीप यादव का कहना है राज्यपाल तो खुद सुबह से शाम तक भाजपा नेता की तरह सोशल मीडिया में ट्वीट कर रहें हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.