सिलीगुड़ी, जागरण संवाददाता। पूजा के इस सीजन में बाजारों में खरीदारी करने वाले सावधान हो जाएं। कोई आपके पॉकेट व गतिविधि पर पैनी नजर रख रहा है। सस्ते में महंगा कपड़ा व अन्य सामान दिलाने का भरोसा आपको भारी पर सकता है। जी हां ऐसी ही घटना सिलीगुड़ी के सेठ श्री लाल मार्केट में हुई है। सस्ते में साड़ियां खरीदना एक व्यापारी को महंगा पड़ गया है। महंगी साड़ियां कम दाम में देने का भरोसा देकर एक व्यापारी से 50 हजार रूपए ठगी का मामला सामने आया है। इस मामले में सिलागुड़ी थाना पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर शुक्रवार अदालत में पेश किया है। अदालत ने चारों को पांच दिन की रिमांड पर पुलिस को सौंपा है।

प्राप्त जानकारी की अनुसार जलपाईगुड़ी निवासी कपड़े के छोटे व्यापारी मिठू हेला साड़ी खरीदने के लिए सिलीगुड़ी के सेठ श्री लाल मार्केट घूम कर भाव पता लगा रहे थे। इसी क्रम में मार्केट के मोमो गली में उनकी मुलाकात चार युवकों से हुई। उन चारों ने उन्हें महंगी व डिजाइनर साड़ियां सस्ते में दिलाने का वादा किया। इसके बाद वे चारों व्यापारी को अपने साथ स्थानीय एक दुकान में ले गए और साड़ियां दिखाई।

साड़ी देखकर व्यापारी भी दंग रहा कि इतनी अच्छी साड़ियां इतने कम दामों में मिल रही है। उसने फौरन 50 हजार की साड़ी खरीद ली। साड़ी लेकर दुकान से निकलते ही वे चारों फिर से व्यापारी मिठू हेला के सामने आए और साड़ी वापस करने को कहा। कारण पूछने पर चारों ने कहा कि उनसे भूल हुई है, यह साड़ियां काफी महंगी है और इतने कम दामों में नहीं बेची जा सकती है। हल्की नोक-झोंक के बाद व्यापारी ने साड़ी वापस कर दिया और अपना रुपया ले लिया।

दुकान से निकल कर कुछ बढ़ने के बाद जब उसने रुपयों का बंडल निकाला तो उसके होश उड़ गए। बंडल के उपर व आखिरी में सौ रूपए का नोट और बीच में नोट के साइज की ही सफेद कागज का टुकड़ा था। वह दौड़कर उस दुकान तक गया लेकिन वहां वो चारों नहीं मिले। इसके बाद व्यापारी ने सिलीगुड़ी थाना अंतर्गत पानीटंकी आउट पोस्ट में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामले को प्राथमिकता के साथ लेकर जांच शुरू की।

गुप्तचरों की सहायता से पुलिस ने 24 घंटे के भीतर इस मामले में चार लोगों को सिलीगुड़ी व आस-पास के इलाके से गिरफ्तार किया। आरोपियों में शिपू राय, गिरिजा सरकार प्रसाद, मनोज गिरि व शेर बहादुर गिरि शामिल हैं। पुलिस ने इन चारों आरोपियो को धोखाधड़ी के तहत बुक कर शुक्रवार सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया। पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपियों में से एक पड़ोसी देश नेपाल का निवासी है।

पूछताछ में चारों ने व्यापारी के साथ धोखाधड़ी की बात को स्वीकार किया है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार इसके पहले भी ये चारों सिलीगुड़ी के अलावा राज्य के विभिन्न बाजारों में इस तरह की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। बल्कि सिलीगुड़ी के बाजारों में गिरोह के कई सदस्य टकटकी लगाए रहते हैं।

उनकी भी तालाश में पुलिस जुटी है। सिलीगुड़ी अदालत के सरकारी पक्ष के वकील सुदीप राय बासुनिया ने बताया कि सस्ते में महंगी साड़ियां दिलाने के नाम पर व्यापारी से 50 हजार रूपए ठगी के मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप