Move to Jagran APP

Saradha and Roswali chit fund scam: आइपीएस दमयंती व वकार रजा को सीबीआइ का नोटिस

Saradha and Roswali chit fund scam. सारधा और रोजवैली चिटफंड घोटालें में सीबीआइ ने आइपीएस अधिकारी दमयंती सेन और वकार रजा को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Sun, 27 Oct 2019 12:51 PM (IST)Updated: Sun, 27 Oct 2019 12:51 PM (IST)
Saradha and Roswali chit fund scam: आइपीएस दमयंती व वकार रजा को सीबीआइ का नोटिस
Saradha and Roswali chit fund scam: आइपीएस दमयंती व वकार रजा को सीबीआइ का नोटिस

जागरण संवाददाता, कोलकाता। अरबों रुपये के सारधा और रोजवैली चिटफंड घोटालों की जांच कर रही सीबीआइ ने अब आइपीएस अधिकारी दमयंती सेन और वकार रजा समेत नौ पुलिस अफसरों को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया है। इन अधिकारियों से चार नवंबर से बाद पूछताछ की जाएगी।

loksabha election banner

गौरतलब है कि कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त व मौजूदा डीआइजी (सीआइडी) राजीव कुमार की अगुआई में सारधा व रोजवैली कांड की जांच के लिए गठित एसआइटी में बतौर जांच अधिकारी के रूप में वे शामिल थे। सीबीआइ कई बार राजीव कुमार से पूछताछ कर चुकी है। यह पहला मौका होगा, जब सीबीआइ दमयंती सेन व वकार रजा से पूछताछ करेगी। सारधा और रोजवैली चिटफंड कांड का राजफाश होने और उनमें सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस के कई मंत्रियों, सांसदों, विधायकों और नेताओं के अलावा कोलकाता पुलिस के आला अधिकारियों का नाम सामने आने के बाद राज्य की राजनीति में भूचाल आ गया था।

पिछले दिनों कोलकाता पुलिस के पूर्व आयुक्त को पूछताछ के लिए हिरासत में लेने की कोशिश करने वाली सीबीआइ के अधिकारियों को कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार तक कर लिया था। इसे लेकर केंद्र और राज्य सरकारें आमने-सामने आ गई थीं। उसके बाद से लगातार सीबीआइ राजीव कुमार को पूछताछ के लिए हिरासत में लेने को निचली अदालत से लेकर कलकत्ता हाई कोर्ट में बार-बार अपील करती आई है।

अदालत की ओर से राजीव कुमार की गिरफ्तारी पर लगी रोक हटाए जाने के बाद सीबीआइ ने उन्हें गिरफ्तार करने के लिए एक महीने तक जगह-जगह छापामारी भी की थी, लेकिन पकड़ नहीं सकी। बाद में राजीव कुमार ने खुद अदालत जाकर समर्पण कर दिया, जिसके बाद अदालत ने फिर उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी।

सूत्रों के मुताबिक, इस मामले में शीघ्र ही सीबीआइ बड़ा खुलासा कर रही है। हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.