- अधिकारियों के साथ जमकर धक्का-मुक्की

- 48 घंटे में नेटवर्क ध्वस्त की चेतावनी

-मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : बकाया मासिक वेतन भुगतान की मांग को लेकर आंदोलन पर बैठे बीएसएनएल के संविदा कर्मचारियों ने हल्ला बोल किया। कोई सुनवायी नहीं होने पर कर्मचारियों ने आंदोलन के सातवें दिन किसी भी अधिकारी को कार्यालय में प्रवेश नहीं करने दिया। जल्द समाधान नहीं होने पर इन कर्मचारियों ने और बड़े पैमाने पर आंदोलन करने की धमकी दी है। साथ ही अगले 48 घंटे में सिलीगुड़ी व आस-पास के इलाकों में बीएसएनएल नेटवर्क को पूरी तरह से ध्वस्त करने की चेतावनी दी है।

यहां बता दें कि छह महीने से बकाया वेतन की मांग में पश्चिम बंगाल बीएसएनएल संविदा कर्मचारी संगठन की सिलीगुड़ी शाखा ने बीते 29 जुलाई से कॉलेज पाड़ा स्थित कार्यालय के सामने आंदोलन शुरू किया। आंदोलनकारी जूनियर टेलीकॉम ऑफिसर व टेक्निकल सहायक को छोड़कर किसी भी अधिकारी को कार्यालय में प्रवेश नहीं करने दे रहे थे। कोई असर न देख सोमवार को आंदोलनकारियों ने उन दोनों को भी प्रवेश करने नहीं दिया। इस बात को लेकर आंदोलनकारियों व अधिकारियों के बीच ठन गयी। भीतर जाने की जद्दोजहद में कर्मचारियों के साथ अधिकारियों की धक्का-मुक्की भी हुयी। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए सिलीगुड़ी थाना पुलिस ने भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की है। उसी समय पर्यटन मंत्री गौतम देव उसी सड़क से गुजरे, लेकिन आंदोलनकारियों से बात नहीं की। इससे उनका गुस्सा और भड़क उठा। बाद में पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया।

क्या कहते हैं आंदोलनकारी

आंदोलनकारियों की तरफ से राजीव मंडल ने बताया कि छह महीने से वेतन बकाया है। परिवार का भरण-पोषण करना हमारे लिए मुश्किल हो गया है। आंदोलन के अलावा और कोई चारा नहीं है। बीते छह दिनों से शांतिपूर्ण आंदोलन चल रहा था। लेकिन प्रबंधन कुछ भी सुनने को तैयार नहीं है। स्थिति ऐसी ही रही तो अगले 48 घंटे में बीएसएनएल परिसेवा पूरी तरह से ठप हो जायेगी।

4 करोड़ से अधिक का बकाया

प्राप्त जानकारी के अनुसार सिलीगुड़ी बीएसएनएल कार्यालय में करीब 350 संविदा कर्मचारी हैं। इन सबका बकाया वेतन राशि करीब 4 करोड़ रूपए है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस