-शानदार सफलता के लिए आईजी ने दी बधाई,सबके उज्जवल भविष्य की कामना की

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) द्वारा पिछले दिनों घोषित किए गए 10वीं एवं 12वीं कक्षा का रिजल्ट सीमा सुरक्षा बल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, कदमतला सिलीगुड़ी का भी शानदार रहा है। बीएसएफ द्वारा मिली जानकारी के अनुसार 12 वीं व 10 वीं कक्षा के सभी विद्यार्थियों ने सफलता हासिल किए हैं। बताया गया कि बीएसएफ सीनियर सेकेंड्री स्कूल इस क्षेत्र का एक प्रमुख स्कूल है। इस स्कूल की शौक्षणिक प्रतिष्ठा बहुत शानदार रही है। बीते मंगलवार को 10वीं एवं पिछले सप्ताह 12वीं कक्षा के परिणामों में इस स्कूल के छात्रों ने अतिरिक्त अनुकरणीय परिणाम दिया है। इस साल इस स्कूल का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा है। इस वर्ष 12वीं की परीक्षा में कुल 334 छात्र शामिल हुए तथा 10वीं की परीक्षा में कुल 135 छात्र शामिल हुए और सभी उत्तीर्ण घोषित किए गए।

सीमा सुरक्षा बल सीनियर सेकेंडी स्कूल की प्रिंसिपल देवयानी साहा ने छात्रों को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई दी। इस स्कूल के 12वीं कक्षा के 47 छात्रों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं और 321 छात्रों को प्रथम श्रेणी में स्थान प्राप्त हुआ है तथा 10वीं कक्षा के 12 छात्रों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं और 106 छात्रों को प्रथम श्रेणी में स्थान प्राप्त हुआ है। बताया गया कि 12 वीं कक्षा की श्रीतमा घोष 98.20 प्रतिशत, सुदर्शन झा 97.80 प्रतिशत तथा प्रिंस प्रसाद ने 96.80 प्रतिशत अंक के साथ क्रमश: प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान हासिल किया। इसी तरह 10 वीं कक्षा की अनुष्का यादव 98.40 प्रतिशत, मोहम्मद आरिफ इकबाल राशिद 94.80 प्रतिशत तथा अंजली जयसवाल ने 94.60 प्रतिशत अंक लाकर क्रमश: प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान हासिल किया।

विद्यार्थियों की सफलता पर बीएसएफ उत्तर बंगाल फ्रंटियर के आइजी रवि गाधी ने अध्ययन के क्षेत्र में योगदान के लिए सीमा सुरक्षा बल सीनियर संकेंडरी स्कूल कदमतला के प्रधानाचार्य और शिक्षकों की सरहना की, जिनके कारण इस स्कूल का प्रदर्शन अनुकरणीय रहा है। उन्होंने छात्रों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए भी बधाई दी ।

Edited By: Jagran