Move to Jagran APP

बम बनाने के कारखाने का भंडाफोड़ भारी मात्रा में विस्फोटक व छर्रे जब्त, एक गिरफ्तार

पुलिस ने महानगर के खास एवं व्यस्त इलाके में चल रहे बम बनाने के कारखाने का भंडाफोड़ किया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sat, 30 Nov 2019 02:53 PM (IST)Updated: Sat, 30 Nov 2019 02:53 PM (IST)
बम बनाने के कारखाने का भंडाफोड़ भारी मात्रा में विस्फोटक व छर्रे जब्त, एक गिरफ्तार
बम बनाने के कारखाने का भंडाफोड़ भारी मात्रा में विस्फोटक व छर्रे जब्त, एक गिरफ्तार

कोलकाता, जागरण संवाददाता। पुलिस ने महानगर के खास एवं व्यस्त इलाके में चल रहे बम बनाने के कारखाने का भंडाफोड़ किया है। सूचना के आधार पर कोलकाता पुलिस के अधिकारियों की टीम ने शुक्रवार को इकबालपुर स्थित शेख शहजादा के घर पर छापा मारा। यहां तीन लोग लोहे के पाइप और छरें जैसे विस्फोटक पदार्थो एवं उपकरणों का इस्तेमाल कर बम बना रहे थे। हालांकि मौके से दो व्यक्ति भागने में सफल रहे जबकि पुलिस शेख शहजादा को पकड़ने में सफल रही।

loksabha election banner

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शहर के 39ए, डेंट मिशन रोड स्थित मकान की दूसरी मंजिल पर बम तैयार किए जाने एवं विस्फोटक सामग्री रखे होने की सूचना थी। बम बना रहे लोगों को चुनौती देने पर उनमें से दो भाग गए, लेकिन शेख शहजादा को हिरासत में ले लिया गया। घटनास्थल की तलाशी के दौरान विस्फोटक और अन्य बम बनाने वाली सामग्रियां जब्त की गई।

जानकारी हो कि सूचना के आधार पर कोलकाता पुलिस के अधिकारियों की टीम ने शुक्रवार को इकबालपुर स्थित शेख शहजादा के घर पर छापा मारा। यहां तीन लोग लोहे के पाइप और छरें जैसे विस्फोटक पदार्थो एवं उपकरणों का इस्तेमाल कर बम बना रहे थे। हालांकि मौके से दो व्यक्ति भागने में सफल रहे जबकि पुलिस शेख शहजादा को पकड़ने में सफल रही। शहर के 39ए, डेंट मिशन रोड स्थित मकान की दूसरी मंजिल पर बम तैयार किए जाने एवं विस्फोटक सामग्री रखे होने की सूचना थी। हिरासत में लिए गए आरोपित को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया। विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा 3 और 5 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस को पता चला है कि आरोपित शेख शहजादा हिस्ट्रीशीटर है।

कोलकाता पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, आरोपित एक कुख्यात अपराधी है और उसके खिलाफ लूट, डकैती की साजिश रचने सहित तीन मामले शस्त्र अधिनियम के तहत दर्ज हैं। गौर हो राज्य के विभिन्न जिलों में इस तरह की कई घटनाएं सामने आई हैं, लेकिन संभवत:पहली बार खास महानगर में बम बनाने के कारखाने का भंडाफोड़ हुआ है। इस घटना ने सुरक्षा-व्यवस्था पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.