कोलकाता, जागरण संवाददाता। पश्चिम बंगाल में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) लागू करने तथा नागरिक संशोधन बिल जल्द पास करने के आग्रह पर प्रदेश भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक करोड़ पोस्ट कार्ड भेजेगी। एक नवंबर से पोस्टकार्ड भेजने का अभियान शुरू होगा। इसमें महिला मोर्चा की तरफ से 20 से 25 लाख पोस्टकार्ड भेजे जाएंगे।

पोस्टकार्ड के माध्यम से प्रधानमंत्री से इस राज्य में एनआरसी चालू करने के साथ ही नागरिक संशोधन बिल को शीतकालीन सत्र में पास करने का आग्रह किया जाएगा। प्रदेश महिला मोर्चा की अध्यक्ष व सांसद लॉकेट चटर्जी ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एनआरसी के नाम पर लोगों को भ्रमित कर रही हैं। इस विषय पर राज्यवासियों के विचार को प्रधानमंत्री तक पहंुचाने के उद्देश्य से उन्हें पोस्टकार्ड भेजे जाएंगे।

उधर, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एनआरसी पर भाजपा एवं केंद्र सरकार को चुनौती दी है। उन्होंने कहा है कि उनके रहते पश्चिम बंगाल में कभी भी एनआरसी नहीं लागू होगा। वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हर हाल में बंगाल में एनआरसी लागू करने की बात कही है। लोकसभा चुनाव के प्रचार में आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी एनआरसी लागू करने की बात कही थी।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि एनआरसी लागू कर राज्य से सभी घुसपैठियों को बाहर निकाला जाएगा। उन्होंने कहा है कि देश में दो करोड़ बांग्लादेशी घुसपैठिए हैं। उन सभी को देश से बाहर निकाला जाएगा। इस तरह भाजपा एनआरसी लागू करने करने की बात पर अड़ी है तो सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस इसके खिलाफ आंदोलन चला रही है। 

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप