जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी महकमा परिषद के तहत हुए त्रिस्तरीय चुनाव में बीते बुधवार को मतगणना के दौरान व्यापक स्तर पर धांधली का आरोप भारतीय जनता पार्टी ने लगाया है। भाजपा सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला कमेटी के अध्यक्ष व माटीगाड़ा-नक्सलबाड़ी विधानसभा क्षेत्र के विधायक आनंदमय बर्मन ने कहा कि मनमाने तरीके से मतगणना करते हुए तृणमूल कांग्रेस के पक्ष में जीत की घोषणा की जाती रही। उन्होंने कहा कि सिलीगुड़ी महकमा परिषद सीट नंबर सात और आठ पर दो-तीन राउंड की मतगणना के बाद ही तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार को जीत का प्रमाण पत्र दे दिया गया। जब पुनर्मतगणना की मांग की गई, तो इसे भी अस्वीकार कर दिया गया। इस घटना के विरोध में जब फांसीदेवा हाईस्कूल सेंटर पर धरना प्रदर्शन करने के लिए गए तो फांसीदेवा विधानसभा क्षेत्र के विधायक व भाजपा नेता दुर्गा मुर्मू समेत अन्य भाजपा नेताओं के साथ पुलिस प्रशासन द्वारा दु‌र्व्यवहार किया गया।

भाजपा नेता ने कहा कि इसी तरह से बीते रविवार को सिलीगुड़ी महकमा परिषद के अधीन त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव अशांति के बीच कराया गया है। तृणमूल कांग्रेस द्वारा फांसीदेवा में भाजपा कार्यकर्ता के साथ मारपीट की गई। बर्मन ने आरोप लगाया कि शांतिपूर्ण मतदान कराने का दावा पूरी तरह से खोखला साबित हुआ। जगह-जगह तृणमूल कांग्रेस ने अशांति फैलाने की कोशिश की है।

उन्होंने कहा कि जिस-जिन जगहों पर निष्पक्ष मतदान तथा निष्पक्ष मतगणना कराया गया, वहां पर भाजपा उम्मीदवारों की जीत हुई है। अगर सभी जगहों पर निष्पक्ष चुनाव कराया गया होता तो परिणाम कुछ और देखने को मिलता। बर्मन ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के इस अत्याचारपूर्ण नीति तथा पुलिस व जिला प्रशासन के पक्षपाती रवैये के खिलाफ भाजपा का आंदोलन जारी रहेगा।

Edited By: Jagran