Move to Jagran APP

भाजपा के साथ जाति व माटी के उन्मुक्ति को गठबंधन किया : संजय छेत्री

जागरण संवाददाताकíसयाग गोरामुमो कíसयाग टाउन कमेटी अंतर्गत कíसयाग नगरपालिका के वार्ड नंबर -

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Mar 2021 07:41 PM (IST)Updated: Tue, 16 Mar 2021 07:41 PM (IST)
भाजपा के साथ जाति व माटी के उन्मुक्ति को गठबंधन किया  : संजय छेत्री
भाजपा के साथ जाति व माटी के उन्मुक्ति को गठबंधन किया : संजय छेत्री

जागरण संवाददाता,कíसयाग:

loksabha election banner

गोरामुमो कíसयाग टाउन कमेटी अंतर्गत कíसयाग नगरपालिका के वार्ड नंबर - तीन स्थित कटलेरी क्षेत्र में गोरामुमो के तत्वावधान में सागठनिक सभा का आयोजन किया गया। सभा में विशेष रूपसे उपस्थित गोरामुमो केन्द्रीय कमेटी के सदस्य बी. एम. लामा ने सभा की अध्यक्षता की।

सभा में सागठनिक गतिविधियों व क्रियाकलापों पर चर्चा करते हुए गोरामुमो कटलेरी शाखा को सुदृढ़ बनाने के लिए शाखा कमेटी गठित की गई।

सभा में उपस्थित गोरामुमो केन्द्रीय कमेटी सदस्य बी. एम. लामा ने कमेटी के सदस्यों को पार्टी के निर्देशन,सिद्धात व अनुशासन में रहकर कार्य करने व वार्ड नंबर -तीन में सागठनिक विस्तार को तीव्र गति में ले जाने की हिदायत दी

इस दौरान उपस्थित गोरामुमो कíसयाग टाउन कमेटी के अध्यक्ष संजय छेत्री ने कहा कि गोरामुमो टाउन कमेटी की ओर से नगरपालिका क्षेत्र के प्रत्येक वार्डो में सागठनिक विस्तार को बढ़ाने का कार्य तीव्र गति में चल रहा है।

उन्होंने कहा कि हमनें भाजपा के साथ जाति व माटी के उन्मुक्ति हेतु गठबंधन किया है।भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में स्थायी राजनैतिक समाधान व ग्यारह जात गोष्ठी को ट्राइबल स्टेट्स प्रदान करने की बात को उल्लेख किया है। हमें पूर्ण विश्वास है इसबार केन्द्र सरकार इस माग को यथाशीघ्र पूर्ण करेंगी।

उन्होंने बताया कि गोरामुमो अध्यक्ष मन घीसिंग व गठबंधन दल के शीर्ष नेताओं ने दिल्ली में विगत 17 व 20 दिसंबर - 2020 के दिन केन्द्र सरकार के साथ वार्ता की थी। उसके अनुसार इस वर्ष अप्रैल माह में संपन्न होनेवाले विधानसभा चुनाव के बाद यथाशीघ्र स्थायी राजनैतिक समाधान के लिए वार्ता किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि इसबार गोरामुमो सहित गठबंधन पार्टी व भाजपा मिलकर स्थायी राजनैतिक समाधान व वर्ष - 1931 के जनगणना अनुसार छोड़े गये जातियों को जनजाति की दर्जा दिलाना होगा। अब भारत के केन्द्र सरकार को गोरखाओं के सपने को पूर्ण करना होगा।

गोरामुमो कíसयाग टाउन कमेटी के सचिव भूषण देवान ने कहा कि गोरखालैंड गोरखाओं की भावना से जड़ित शब्द है। इसे व्यापार में परिणत करने से गोरखालैंड के लिए शहीद होनेवालों की आत्मा हमें कदापि क्षमा नहीं करेगी।

सभा में कटलेरी क्षेत्र में गठित कमेटी में अध्यक्ष मणि प्रधान,उपाध्यक्ष भिवेन भोटिया,सचिव सपन थापा,सह-सचिव सुदीप भूजेल व कोषाध्यक्ष साहिल साइकिया का चयन किया गया।

(चित्र परिचय: गोरामुमो की सभा में मौजूद कर्सियांग कमेटी के सदस्य )


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.