सिलीगुड़ी [जागरण संवाददाता]। स्वामी विवेकानंद जी की जयंती शनिवार को सिलीगुड़ी व आसपास के इलाकों में धूमधाम से मनाई गई। कहीं माल्यार्पण किया गया तो कहीं जुलूस निकाला गया। कहीं पर फैसी ड्रेस प्रतियोगिता हुई तो कहीं स्वामी जी के जीवन पर आधारित गोष्ठी का आयोजन किया गया। 
रामकृष्ण विवेकानंद सोसाइटी सेवक रोड की ओर से एक रैली निकाली गई, जो स्थानीय सेवक रोड स्थित मातृ भवन से शुरू होकर विधान रोड, हिल कार्ट रोड सेवक रोड सहित विभिन्न इलाकों से होते हुए गुजरी। इसमें काफी तादाद में स्कूली बच्चे भी शामिल हुए, जो हाथों में बैनर और पोस्टर लेकर स्वामी विवेकानंद के दिए संदेशों को जन-जन तक पहुंचाने के प्रयास में थे। रैली का समापन विवेकानंद सोसाइटी में हुआ।
विवेकानंद सोसायटी ज्योति नगर में में फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें बच्चों को स्वामी विवेकानंद की तरह सजने का कार्य  किया। इस मौके पर चित्रांकन प्रतियोगिता भी आयोजित की गई, जिसमें सैकड़ों बच्चे शामिल हुए। संवेदन स्कूल, तिकीयपाडा में भी सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। तृणमूल कांग्रेस की ओर से भी शहर में बाइक रैली निकाल कर स्वामी विवेकानंद जी को याद किया गया। 

Posted By: Rajesh Patel