Move to Jagran APP

West Bengal: सिलीगुड़ी में सोने के 50 बिस्कुट जब्त, दो गिरफ्तार

Arrested With Gold. बंगाल के सिलीगुड़ी में सोने के 50 बिस्कुट के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 04 Mar 2020 04:21 PM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2020 04:21 PM (IST)
West Bengal: सिलीगुड़ी में सोने के 50 बिस्कुट जब्त, दो गिरफ्तार
West Bengal: सिलीगुड़ी में सोने के 50 बिस्कुट जब्त, दो गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी। Arrested With Gold. उत्तर बंगाल के डीआरआई टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर बुधवार को तस्करी के 50 सोने के बिस्कुट के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए युवकों के नाम जमाल तथा लतीफुर रहमान है। दोनों कूचबिहार जिले के दिनहाटा  निवासी है। बरामद सोने के बिस्कुट का कुल वजन पांच किलो 830 ग्राम है। इसका बाजार मूल्य करीब दो करोड़ रुपये से अधिक बताया जाता है। दोनों आरोपितों को सिलीगुड़ी कोर्ट में डीआरआई की टीम पेश करेगी। इनके पास से बरामद मोबाइल और अन्य जानकारी के अनुसार सोने की डिलीवरी लेने वाले की तलाश की जा रही है।

loksabha election banner

डीआरआई सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, डीआरआई को गुप्त सूचना मिली थी कि दुबई से बांग्लादेश होते हुए भारी मात्रा में सोना की तस्करी उत्तर बंगाल के रास्ते किया जा रहा है। सूचना के आधार पर डीआरआई की टीम विधान नगर टोल प्लाजा के पास नाका लगा कर बैठी थी। सिलीगुड़ी महकमा के विधाननगर से दो अलग-अलग बसों में छापामारी कर दो युवकों को पकड़ा गया। दोनों ने अपनी कमर में गुप्त बनाए गए बिल्ट में 25 -25 पीस सोने के बिस्कुट छुपा कर रखे थे। सुरक्षा एजेंसियों द्वारा नहीं पकड़ा जाए, इसके लिए दोनों अलग-अलग बसों में बैठकर सोने के बिस्कुटों को दालकोला में किसी को देने ले जा रहे थे। दोनों बसों में 45 मिनट का अंतर था। सूचना इतनी सटीक थी कि दोनों पकड़े गए।

बरामद सोनी में दुबई सहित अन्य विदेशी मार्का लगे हुए हैं। डीआरआई के सामने इन दोनों युवकों ने स्वीकार किया कि वह सोने के बिस्कुट बांग्लादेश से लेकर आए थे और दालकोला में किसी को देने वाले थे। डीआरआई के अधिवक्ता त्रिदिप्त साह ने बताया कि म्यांमार होकर हो रही सोने की तस्करी पर कई बार लगाम लगाए जाने से तस्करों ने बांग्लादेश के रास्ते सोने की तस्करी प्रारंभ की है। इसके पहले भी कस्टम और बीएसएफ की टीम ने कूचबिहार चांगड़ा बंधा से सोना तस्करी का भंडाफोड़ करते हुए तस्करों को गिरफ्तार किया था। बरामद किए गे सोने की कीमत दो करोड़ से अधिक की है। इसलिए आरोपितों को जमानत मिलनी मुश्किल है। 

बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.