Move to Jagran APP

शिव शंकर ठाकुर की जिंदगी बचाने की अपील

-श्वास की गंभीर समस्या से जिंदगी खतरे में -पांच लाख रुपये हो गए खर्च, 25 लाख रुपये की जरूरत

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Sep 2018 08:09 PM (IST)Updated: Sat, 08 Sep 2018 08:09 PM (IST)
शिव शंकर ठाकुर की जिंदगी बचाने की अपील
शिव शंकर ठाकुर की जिंदगी बचाने की अपील

-श्वास की गंभीर समस्या से जिंदगी खतरे में

loksabha election banner

-पांच लाख रुपये हो गए खर्च, 25 लाख रुपये की जरूरत

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी :

जिंदगी व मौत के बीच जूझ रहे सूर्य सेन कॉलेज के स्नातक प्रथम वर्ष के छात्र शिवशंकर ठाकुर की जिंदगी बचाने की आम समाज से उसके साथियों ने अपील की है। इसे लेकर सूर्यसेन कॉलेज के विद्यार्थियों का समूह शनिवार को सड़क पर उतरा व जन-जन से मदद मांगी। इसमें लगभग 62 हजार रुपये संग्रह हुए। मगर, यह नाकाफी है। पीड़ित शिवशंकर ठाकुर के भाई संजय ठाकुर के अकाउंट में राशि जमा करा कर उसकी सहायता की जा सकती है। नाम संजय ठाकुर व अकाउंट नंबर 58002010009569 है। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की सेवक रोड शाखा में यह अकाउंट है जिसका आईएफएससी कोड यूबीआईएन0554804 है।

शिवशंकर की बीमारी के इलाज का खर्च डॉक्टरों ने लगभग 25 लाख रुपये बताया है। उसे एक्यूट रेस्पीरेटरी डिस्ट्रेट सिंड्रोम की गंभीर समस्या है। श्वसन नली में तरल पदार्थ के जम जाने के चलते शरीर में ऑक्सीजन का प्रवाह प्रभावित है। वहीं उसमें इंफेक्शन भी है। इस गंभीर समस्या से पीड़ीत शिवशंकर एक अस्पताल व दो नर्सिग होम से गुजरते हुए अभी एक तीसरे नर्सिग होम में चिकित्साधीन है। अब तक उसके इलाज में लगभग चार-पांच लाख रुपये खर्च हो चुके हैं। मगर, फिर भी सुधार नहीं है।

बताया जाता है कि यहां उसकी चिकित्सा भी संभव नहीं है। उसके लिए बाहर जाना पड़ेगा। मगर, उसमें कम से कम 25 लाख रुपये का खर्च आएगा जिसे वहन कर पाना शिवशंकर के परिवार के बूते से बाहर है। इस्कॉन रोड इलाके में दुर्गा नगर निवासी शिवशंकर के पिता राजेश ठाकुर पेशे से नाई हैं जो बमुश्किल परिवार को चला पा रहे हैं। ऐसे में इस परिवार के समक्ष अत्यंत ही कठिन परिस्थिति आन पड़ी है।

शिवशंकर के कॉलेज साथी उसकी मदद को आगे आए हैं। मगर, इतनी बड़ी जरूरत आम समाज की मदद के बिना संभव नहीं। उसके साथियों ने अपील की है कि हमदर्द लोग आगे आएं और उसकी जान बचाने में मदद करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.