-रैली का आयोजन सिक्किम सरकारी सलाहकार और अध्यक्ष संघ ने किया

-एमजी मार्ग में तिरंगा व महात्मा गाधी की प्रतिमा में हेलीकाप्टर से पुष्पवर्षा

संवाद सूत्र.गंगटोक: राष्ट्र के प्रति गौरवपूर्ण समय प्रदान करते हुए सिक्किम सरकार के सलाहकार और अध्यक्ष संघ के सदस्यों ने आजादी का अमृत महोत्सव के तहत 'हर घर तिरंगा' अभियान आयोजन किया। स्थानीय एमजी मार्ग में आयोजित कार्यक्रम में सिक्किम टूरिज्म डेवलपमेंट कर्पोरेशन (एसटीडीसी) का पवन हंस हेलीकॉप्टर से यहा की ऊंची तिरंगा और राष्ट्रपिता महात्मा गाधी के ऊपर पुष्प वृष्टि उन्हें सम्मान दिया। कार्यक्रम के अवसर पर संघ के अध्यक्ष वीरेंद्र तामलिंग, भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के डीआईजी आर.पी.एस. रघुवंशी लगायत आईटीबीपी के अधिकारी और संघ के सदस्य उपस्थित थे। कार्यक्रम में संस्कृति विभाग के कलाकारों ने देशभक्ति गीत प्रस्तुत किया।

अपने संबोधन में संघ के अध्यक्ष वीरेंद्र तामलिंग ने कहा कि यह कार्यक्रम देश के लिए समर्पित है। इसका मकसद राष्ट्र के लिए हमारी तरफ से भी कुछ समर्पित करना है। हमें यह याद होना चाहिए कि हम राष्ट्र के लिए क्या दे रहे है। उन्होंने बताया कि हर घर तिरंगा अभियान देश के साथ ही सिक्किम के विभिन्न स्थानों में चलाया जा रहा है। उन्होंने संपूर्ण राज्यवासी को अपने घरों में तिरंगा फहराने की अपील भी की। कार्यक्रम के अवसर पर सिक्किम अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग की अध्यक्ष पवित्र भंडारी ने भी लोगों को हर घर तिरंगा और आजादी का अमृत महोत्सव के महत्व पर प्रकाश डाला। इसके अलावा एमजी मार्ग से मुख्यमंत्री आवास परिसर के रिज पार्क तक तिरंगा और वंदे मातरम, भारत माता की जय नारे के साथ अमृत महोत्सव रैली आयोजित किया गया। कार्यक्रम में गंगटोक के नागरिकों ने भी हर्षोल्लास के साथ भाग लिया।

-----------

फोटो: एमजी मार्ग में पुष्प वर्षा करता हुआ हेलीकॉप्टर

------------------

--------------

----------

------------

--------------

--------------

----------------

--------------

--------------

उन्होंने संपूर्ण राज्यवासी को अपने घरों में तिरंगा फहराने की अपील भी की। कार्यक्रम के अवसर पर सिक्किम अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग की अध्यक्ष पवित्र भंडारी ने भी लोगों को हर घर तिरंगा और आजादी का अमृत महोत्सव के महत्व पर प्रकाश डाला। इसके अलावा एमजी मार्ग से मुख्यमंत्री आवास परिसर के रिज पार्क तक तिरंगा और वंदे मातरम, भारत माता की जय नारे के साथ अमृत महोत्सव रैली आयोजित किया गया। कार्यक्रम में राजधानी परिसर के नागरिकों ने भी हर्षोल्लास के साथ भाग लिया।

Edited By: Jagran