मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जागरण संवाददाता, सिलीगुड़ी। बागडोगरा एयरपोर्ट पर जहां एक ओर पार्किंग शुल्क के नाम पर जबरन पार्किंग शुल्क वसूलने का आरोप विमान यात्रियों व वाहन चालकों द्वारा लगाए जा रहे हैं, वहीं पार्किंग स्थल पर सुविधा के नाम किसी तरह की बेहतर व्यवस्था नहीं होने से वे नाराजगी जता रहे हैं।

दार्जिलिंग से बागडोगरा एयरपोर्ट पर विमान यात्री को लेने आने के दौरान एयरपोर्ट के नजदीक मेन रोड के किनारे गाड़ी खड़ी करने वाले गाड़ी चालक शैलेश तमांग ने बताया कि एयरपोर्ट पर पार्किंग शुल्क तो 60 रुपये वसूल लिया जाता है, लेकिन सुविधा के नाम पर कुछ नहीं हैं। पार्किंग स्थल के बगल में बनाए गए शौचालय की ठीक से सफाई नहीं होती है। पानी पीने व मुंह धोने की भी बेहतर व्यवस्था नहीं है। उसने बताया कि एयरपोर्ट गाड़ी ले जाने के पांच मिनट के अंदर गाड़ी वापस हो जाने की स्थिति में पार्किंग शुल्क नहीं देना होगा। जबकि पांच मिनट का समय इतना कम होता है कि इस अवधि में यात्री उतारना व चढ़ाना संभव ही नहीं है। तमांग ने बताया कि आज के समय में जो स्थिति बागडोगरा एयरपोर्ट की हैं, कहीं इससे बेहतर सुविधा एनजेपी रेलवे स्टेशन मिल रही है। गाड़ी पार्किंग शुल्क भी एनजेपी स्टेशन पर मात्र 20 रुपये है।

पार्किंग शुल्क ज्यादा होने की वजह से मजबूरी में गाड़ी को मेन रोड के किनारे खड़ी करनी पड़ती है, तथा विमान यात्री के टर्मिनल से बाहर निकलने के बाद उन्हें उठाने जाते हैं। एक अन्य वाहन चालक रत्नेश कुमार ने बताया कि एयरपोर्ट पर जाने के के दौरान मोड़ पर ही गाडि़यों की लंबी लाइन लगी रहती है कि पार्किंग शुल्क बूथ से एयरपोर्ट टर्मिनल तक जाने में ही पांच मिनट लगा जाता है, ऐसे में निर्धारित समय पर निकलना संभव नहीं रह जाता है। ऐसे में बिना गाड़ी पार्किंग किए ही 60 रुपये पार्किंग शुल्क देने को विवश होना पड़ता है। जबकि बिना मतलब का 60 रुपये पार्किंग शुल्क नहीं पड़ता तो इसी रुपये से दिन का भोजन हो जाता। बीते रविवार को समीर अग्रवाल नामक एक यात्री ने भी फेसबुक पर पोस्ट करते हुए बागडोगरा एयरपोर्ट पार्किंग शुल्क के नाम पर जबरन पैसा ऐंठने का आरोप लगाया था। इस बारे में बागडोगरा एयरपोर्ट के आधिकारिक सूत्रों ने एक बार फिर से स्पष्ट किया है कि एयरपोर्ट पर जल्द ही नई पार्किंग नीति तैयार की जा रही है। नई नीति लागू हो जाने के बाद एयरपोर्ट परिसर में विमान यात्रियों को गाड़ी में चढ़ाने व गाड़ी से उतारने में चाहे जितना समय लगेगा, उसमें समय की पाबंदी नहीं रहेगी, तथा पार्किंग शुल्क नहीं देना होगा।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप